Home राष्ट्रीय पंजाब में बैन हुई प्लास्टिक, पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखकर लिया...

पंजाब में बैन हुई प्लास्टिक, पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखकर लिया गया निर्णय

3
0

Breakingnews:- पंजाब में आप की सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री भगवत मान सुर्खियों का विषय बने हुए हैं। जहां कई लोग इनके फैसलों का जमकर सराहना कर रहे हैं वही कई लोग सिधू मुसेवाला की हत्या के बाद से आप सरकार की जमकर आलोचना करते दिखाई दे रहे हैं और मुसेवाला की मौत का जिम्मेदार आप को बता रहे हैं।

इन सब राजनीति परिपक्षो के बीच आप सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है और पंजाब में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। जानकारी के लिए बता दें आप सरकार ने पंजाब में पर्यावरण के संरक्षण को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। पंजाब को हरा-भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए जुलाई 2022 से राज्य में प्लास्टिक पर पंजाब में बैन लग जायेगा। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के अनुसार राज्य भर में एसटीपीज स्थापित करने का ऐलान करते हुआ है।
विज्ञान, प्रौद्योगिकी और पर्यावरण के सचिव राहुल तिवारी के अनुसार एसटीपीजी को पूरे प्रदेश में स्थापित किया जाएगा इससे राज्य भर में प्रदूषण पर रोक लगेगी और पंजाब की वायु गुणवत्ता बेहतर होगी। पंजाब सरकार ने राज्य सरकार ने औद्योगिक इकाइयों में अत्याधुनिक मीटर लगा कर औद्योगिक इकाइयों की ऑनलाइन निगरानी कर दी है। इससे अब जांच करने में आसानी होगी और भ्र्ष्टाचार भी कम होगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।