Home राष्ट्रीय अमित शाह आज करेंगे सुरक्षा समीक्षा बैठक, मनोज सिंहा भी होंगे शामिल

अमित शाह आज करेंगे सुरक्षा समीक्षा बैठक, मनोज सिंहा भी होंगे शामिल

3
0

Amit Shah News नई दिल्ली । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर शुक्रवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और जम्मू-कश्मीर के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) दिलबाग सिंह भी आज जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होंगे। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ CRPF के महानिदेशक कुलदीप सिंह और BSF प्रमुख पंकज सिंह भी इसमें भाग लेंगे। 
यह बैठक हाल ही में जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या को लेकर है। हाल ही में हुए आतंकी हमले में एक बैंक मैनेजर की मौत हो गई थी। कुलगाम जिले में एक बैंक मैनेजर विजय कुमार की आतंकवादियों ने उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि कश्मीर में एक हिंदू बैंक कर्मचारी की हत्या के कुछ घंटे बाद गुरुवार को भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इन अधिकारियों में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RA) के प्रमुख सामंत गोयल शामिल थे। 
बैठक में जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की  है कि कश्मीर के स्वतंत्रता सेनानियों ने इंटरनेट मीडिया पर अपना बयान जारी कर बैंक शाखा प्रबंधक विजय कुमार की हत्या की जिम्मेदारी ली है। आतंकी संगठन ने बवाल मचा दिया है कि जो कोई भी कश्मीर के बहुसंख्यक चरित्र को बदलने में शामिल है उसे अपनी जान गंवानी पड़ सकती है। यह हत्या उन गैर-स्थानीय लोगों के लिए एक चेतावनी है जो सोचते हैं कि सरकार उन्हें कश्मीर में बसा देगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।