Home राष्ट्रीय RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की नई फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की तारीफ, जानिए...

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की नई फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की तारीफ, जानिए क्या कहा?

4
0

Samrat Prithviraj full Movie नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने दिल्ली के चाणक्यपुरी पीवीआर में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ देखी और कहा कि यह पहली बार है जब पृथ्वीराज चौहान और मुहम्मद गोरी के संघर्ष को भारत में भारतीय भाषा में दिखाया गया है। और भारतीय दृष्टिकोण से लिखा गया है।
फिल्म को ‘विश्व स्तरीय’ बताते हुए उन्होंने कहा, “हमने पृथ्वीराज चौहान और मुहम्मद गोरी के बारे में पढ़ा है। लेकिन इसे दूसरों ने लिखा था। यह पहली बार है जब हम इसे भारतीय दृष्टिकोण से देख रहे हैं। अब हम हैं इतिहास को देख रहे हैं। इसे भारतीय दृष्टिकोण से देख रहे हैं।”
संघ प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, कृष्ण गोपाल, मनमोहन वैद्य, भैयाजी जोशी, अभियान प्रमुख सुनील अंबेडकर और सह-प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर सहित संघ के पदाधिकारियों के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था। स्क्रीनिंग में अक्षय कुमार भी मौजूद थे। भागवत ने कहा, “भारत के सम्मान की रक्षा के लिए भारतीयों को एक साथ लड़ना होगा, जैसे इस फिल्म में शक्तिशाली नायकों को चित्रित किया गया है।”
गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नई फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग देखी। बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक विशेष स्क्रीनिंग में फिल्म देखी और कहा कि यह फिल्म महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण की भारतीय संस्कृति को दर्शाती है। अमित शाह ने कहा, “भारत 1947 में स्वतंत्र हुआ और 2014 में सांस्कृतिक पुनरुत्थान का युग शुरू हुआ। यह एक बार फिर देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा, जो हम एक बार थे।”

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।