Home राष्ट्रीय ताजमहल में स्थापित होगी महादेव की मूर्ति, 5 मई को भगवाधारियों से...

ताजमहल में स्थापित होगी महादेव की मूर्ति, 5 मई को भगवाधारियों से आवाह्न

5
0

डेस्क। अयोध्या के एक संत ने 5 मई को ताजमहल में एक प्रार्थना सत्र बुलाया है, यह आरोप लगाते हुए कि स्मारक तेजो महालय, एक शिव मंदिर था। बता दें कि अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि मंगलवार को जब वह भगवा पहने हुए थे तो उन्हें ताजमहल के परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

जानकारी के लिए बता दें कि इस क्लिप की प्रामाणिकता को अभी तक स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के आगरा सर्कल के अधीक्षण पुरातत्वविद्, राज कुमार पटेल ने मंदिर के बारे में उनके दावों का खंडन किया, लेकिन स्पष्ट किया कि उन्हें भगवा कपड़ों के कारण प्रवेश करने से नहीं रोका गया था। उन्होंने आगे कहा कि किसी भी गलतफहमी को दूर करने के लिए उन्हें स्मारक का दौरा करना चाहिए। आगे उन्होंने बताया कि जगतगुरु मंगलवार को परिसर में प्रवेश करने की कोशिश करते समय धातु से बना एक ‘धर्म दंड’ (धार्मिक मस्तूल) ले जा रहा था।

 शनिवार को सोशल मीडिया पर वीडियो में, संत ने अपने अनुयायियों को भगवान शिव की पूजा करने के लिए 5 मई को ताजमहल परिसर के पश्चिमी द्वार पर पहुंचने के लिए कहा है।

“मुझे ताजमहल में प्रवेश से वंचित कर दिया गया क्योंकि मैंने भगवा पहन रखा था। वहां के एएसआई विभाग के प्रमुख ने माफी मांगी थी और मुझे फिर से आने के लिए कहा था।  मैं शिव की मूर्ति स्थापित करने के लिए 5 मई को ताजमहल पहुंचूंगा और सनातन धर्म संसद के दौरान भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ घोषित किया जाएगा।  ये सभी गतिविधियाँ संविधान के दायरे में होंगी, ”वीडियो में जगद्गुरु ने दावा किया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।