Home राष्ट्रीय चार धाम यात्रा के दौरान लोगों को हो रही इस दिक्कत का...

चार धाम यात्रा के दौरान लोगों को हो रही इस दिक्कत का मुख्यमंत्री ने निकाला निवारण

4
0

डेस्क। चार धाम यात्रा पर कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। कोरोना टीकाकरण की प्रामाणिकता को लेकर अनिवार्यता पर विवाद बढ़ता देख। उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला सामने आया है। उत्तराखंड सरकार ने पर्यटकों के लिए कोविड-19 की जांच, टीकाकरण का प्रमाणपत्र साथ ही अन्य दस्तावेजों की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। 

बता दें कि बीते दिनों ऐसी खबरें सामने आईं हैं कि कोरोना महामारी फैलने के कारण उत्तराखंड आने वाले यात्रियों की राज्य की सीमा पर बनी चौकियों पर जांच की जा रही है। और टीकाकरण प्रमाणपत्र न होने पर यात्रियों को होटलों और धर्मशालाओं में प्रवेश नहीं दिया जा रहा। इस कारण वश पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव डा. एसएस संधू ने संबंधित उच्चाधिकारियों की एक बैठक बुलाई और इस अनिवार्यता को खत्म कर, इस भ्रम को दूर करते हुए जरूरी निर्देश जारी किए। इस बैठक में मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा के सफल संचालन के लिए निर्देश दिए। 

उन्होंने यह भी साफ किया कि तीर्थ यात्रा पर आने वाले यात्रियों की; असुविधा और भीड़-भाड़ से बचाने के लिए कोविड-19 जांच, टीकाकरण प्रमाणपत्र और अन्य प्रकार की अनिवार्यता अब नहीं है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।