Home राष्ट्रीय मुस्लिम समाज ने पेश की मिशाल कम किया लाउडस्पीकर का वॉल्यूम

मुस्लिम समाज ने पेश की मिशाल कम किया लाउडस्पीकर का वॉल्यूम

4
0

देश : महाराष्ट्र से उठे लाउडस्पीकर विवाद ने पूरे भारत में अपने पैर पसार रखे है। इस विवाद के चलते हर ओर जहां मतभेद देंखने को मिल रहा है वही नागपुर के रामपुर में हिन्दू बाहुल्य इलाके में मुस्लिम समुदाय ने मस्जिद में आजन के दौरान लाउडस्पीकर का वॉल्यूम कम कर मिशाल पेश की है। 

बता दें यह मस्जिद वर्षो से स्थित है। तेलंगखेड़ी मस्जिद से लाउडस्पीकर से अजान होती थी इस आजन की आवाज अमरावती रोड तक जाती थी। लेकिन जबसे आजन और लाउडस्पीकर का विवाद आरम्भ हुआ है यह की मस्जिद में आजन तो होती है लेकिन उसकी आवाज अब मस्जिद परिसर के बाहर नहीं जाती है। 
लाउडस्पीकर का वॉल्यूम कम करने के संदर्भ में मस्जिद प्रबंधन ने कहा समय ठीक नहीं चल रहा हर ओर से ऐसी खबरें सामने आ रही है जो मतभेद पैदा कर रही है। हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचना चाहते जिसके चलते हम मस्जिद में आजन के दौरान वॉल्यूम कम रखने का निर्णय किया है।
वही मोहम्मद सलीम ने इस संदर्भ में कहा कि हम अपने हिन्दू पड़ोसियों के साथ काफी समय से शान्ति से रह रहे हैं। हमे कभी उनसे किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली है लेकिन माहौल बिगड़ा हुआ है जिसे देखते हुए हमने लाउडस्पीकर का वॉल्यूम कम करने का निर्णय लिया है। वही अगर हम सुबह होने वाली फ़जर की बात करे तो उसकी आवाज से कई लोग वक्त पर उठ जाते हैं और अपने काम के लिए निकल जाते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।