Home राष्ट्रीय अगर नहीं सुधरे हालत तो भूंखमरी से जुझेगा श्री लंका

अगर नहीं सुधरे हालत तो भूंखमरी से जुझेगा श्री लंका

5
0

विदेश| पिछले कुछ सालों से आय दिन विश्व मे कही न कही संकट लगा हुआ है। अभी हाल ही में युक्रेन रूस युद्ध की खबर सुर्खियों में थी कि अब श्री लंका में आए आर्थिक संकट ने श्री लंका की हालत बेबदतर कर दी है। सरकार श्री लंका के हालात संभालने में नाकाम सिद्ध हो रही है। जिसके बाद अब श्री लंका के हालातों के लिए सत्तारूढ़ विपक्ष को निशाना बना रहे हैं। 

श्री लंका की आवाम राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रही है लेकिन राष्ट्रपति इस्तीफा देने को तैयार नहीं है। श्री लंका में जारी आर्थिक संकट के चलते जगह जगह श्री लंका के राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन दंगा किया जा रहा है। वही अब इस विद्रोह की धधक संसद तक पहुँच गई है और इसपर संसद में चार्ज आरम्भ हो गई है। जिसके बाद संसद में श्री लंका के हालातों पर संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धन ने चौकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आज श्री लंका के जो हालात हैं वह बेहद चिंताजनक है यदि यही हालत रहे तो देश भूंखमरी के भीषण संकट से जुझेगा। 
जानकारी के लिए बता दें श्री लंका में इस समय हालत बेहद खराब है। पहले यहां महज ईंधन की कमी थी लेकिन अब यहां ईंधन की कमी के साथ साथ महंगाई भी बढ़ गई है। सब्जी और रोज मर्रा की चीजों में भारी उछाल आया है जिसने आम आदमी को परास्त कर दिया है। नागरिक लगागर राजपक्षे भाइयों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन यह इस्तीफा देने को तैयार नहीं है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।