Home राष्ट्रीय देश में जल्द शुरू होगा दूसरा किसान आंदोलन : टिकैत ने दी...

देश में जल्द शुरू होगा दूसरा किसान आंदोलन : टिकैत ने दी केंद्र सरकार को चेतावनी

4
0

डेस्क। किसान आंदोलन से चर्चा में आए भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर शिकंजा कसा है। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को चेतावनी दी है कि देश में जल्‍द ही एक और किसान आंदोलन शुरू हो सकता है। 

केंद्र सरकार पर पिछले साल किए वादों को अब तक न पूरा करने का आरोप लगाते हुए टिकैत ने किसानों से अगले आंदोलन के लिए तैयार को कहा है।

टिकैत ने अपने बयान में कहा, ‘हालांकि अभी हमने आंदोलन की कोई तारीख तय नहीं की है लेकिन हम जल्‍द ही इसे पुनः शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

बता दें कि तीन विवादित कृषि कानून वापस लेने के साथ ही किसानों ने सरकार से न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) पर कानून बनाने सहित कई मांगे सरकार के सामने रखी थी।

टिकैत ने कहा सरकार राज्यों के विधानसभा चुनावों के बाद सब भूल गई है लेकिन हम नहीं। हम सभी वादे याद हैं; उचित मूल्‍य पर बिजली, सिंचाई और फसलों के लिए एमएसपी जैसे मुद्दों पर अब तक कुछ भी नहीं किया गया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।