Home राष्ट्रीय गोवा मंत्री मंडल में शामिल हो सकते हैं दो निर्दलीय विधायक, आठ...

गोवा मंत्री मंडल में शामिल हो सकते हैं दो निर्दलीय विधायक, आठ पदों का हुआ बंटवारा

1
0

डेस्क। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को कैबिनेट में आठ मंत्रियों को विभागों का बंटवारा करते हुए अपने दूसरे नंबर के विश्वजीत राणे को गृह और वित्त को अपने पास रखते हुए स्वास्थ्य और नगर और ग्राम नियोजन, वन जैसे आकर्षक विभागो का बटवारा कर दिया है। सावंत, जिन्होंने सोमवार तक अपने मंत्रियों को विभागों का आवंटन करने का वादा किया था। 

बता दें उन्होंने मौविन गोडिन्हो को परिवहन मंत्री के रूप में बरकरार रखा है, जबकि नीलेश कैबराल जो पिछले कैबिनेट में बिजली मंत्री थे, को अब लोक निर्माण विभाग और पर्यावरण का प्रभार दिया है।  अतानासियो ‘बाबुश’ मोनसेरेट को राजस्व विभाग का प्रभार दिया गया है, जो पिछली कैबिनेट में उनकी पत्नी जेनिफर के पास था, जबकि रोहन खुंटे और गोविंद गौडे, दोनों चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे, को क्रमश पर्यटन और खेल का प्रभार दिया गया है।   

सावंत ने अब तक भाजपा के सभी आठ मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया है और तीन स्लॉट खाली हैं जो एक एमजीपी और दो निर्दलीय सहित सहयोगी दलों के पास जाने की उम्मीद लगाई जा रही है।  

सावंत को राणे की चुनौती से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था, जिन्हें शीर्ष पद के लिए सक्रिय रूप से पैरवी करने के लिए समझा जाता था। गोवा में भाजपा 40 सदस्यीय सदन में 20 सीटें जीतने वाली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।  और एमजीपी और निर्दलीयों की मदद से सरकार बनाई।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।