Home राष्ट्रीय मान और खट्टर में चंडीगढ़ को लेकर बढ़ रही सियासत

मान और खट्टर में चंडीगढ़ को लेकर बढ़ रही सियासत

1
0

डेस्क। पंजाब में पिछले महीने सत्ता में आई आम आदमी के नेता और सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ को लेकर अपनी मांग को जारी रखा है। पंजाब आप के नेता इसको लेकर लगातार बयान दे रहें हैं। ऐसे में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आम आदमी पार्टी को ‘दोगला’ कहा। साथ ही खट्टर ने आप पर आरोप लगाते हुए कहा कि भगवंत मान की सरकार किसी ना किसी के इशारे पर ये काम कर रही है।

आपको बता दें कि 1966 में चंडीगढ़ को पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी घोषित किया गया था। इसके साथ ही चंडीगढ़ को केंद्र शासित प्रदेश भी बनाया गया था।

बात दें कि यह विवाद बीते दिनों शुरू हुआ जब भगवंत मान की आप सरकार ने चंडीगढ़ को पूर्ण रूप से पंजाब के हवाले करने का प्रस्ताव पास किया है। हालांकि हरियाणा सरकार का कहना है कि हम चंडीगढ़ को किसी का होने नहीं देंगे।

रविवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बयान जारी कर कहा, “मैं कई बार आम आदमी पार्टी के बारे कह चुका हूं कि यह दोगली पार्टी है। पंजाब में आए हुए इसे चार दिन भी नहीं हुए हैं, जिस प्रकार से इन्होंने पंजाब-चंडीगढ़ का विवादित मुद्दा छेड़ा है, मुझे लगता है कि यह सब वो किसी ना किसी के इशारे पर कर रहे हैं।”

इसके बाद मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, “ऐसे इशारों पर खेलने वाली पार्टी को जनता समझेगी। पहले तो पंजाब के लोग इनको समझेंगे और उसके बाद हरियाणा की तरफ तो इनकी हिम्मत नहीं कि आंख उठाकर देख लें।”

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।