Home राष्ट्रीय आंतरिक कलह से ध्यान हटाने के लिए क्या भारत को निशाना बनाएगा...

आंतरिक कलह से ध्यान हटाने के लिए क्या भारत को निशाना बनाएगा पाक?

1
0

डेस्क। अक्सर ऐसा देखने को मिला है कि गृहयुद्ध की स्थिति में पाक ने कुछ ऐसी हिमाकत की हो कि सभी का ध्यान भारत पर केंद्रित हो जाए। इसी कड़ी में ऐसी अटकलें फिर से जोर पकड़ रहीं हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा पाकिस्तान के सियासी संकट को भारत के लिए अच्छा नहीं मानते। साथ ही बता दें कि विदेश मंत्री रह चुके नटवर सिंह का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं। अगर उन्होंने कोई हिमाकत की तो फिर से बालाकोट हो जाएगा। 

टीवी समाचार चैनल आजतक से बातचीत में भारत का विदेश मंत्राल संभाल चुके दोनों नेताओं ने अपनी अपनी राय रखी। जहां एक ओर यशवंत सिन्हा का कहना था कि मौजूदा हालात में पाकिस्तान में आंतरिक सियासत का भूचाल आना तय है; लोग सड़कों पर आएंगे, गृहयुद्ध जैसे हालात से बचने के लिए वहां के नेता और सेना भारत के खिलाफ कोई अभियान चला सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पहले भी कई बार ऐसा देखा गया है कि अपने ऊपर से ध्यान हटाने के लिए पाक भारत को निशाना बनाता है।

तो वहीं नटवर सिंह का कहना था कि हमारे पड़ोसी मुल्क में लोकतंत्र जैसी कोई चीज नहीं है। लेकिन हम हर हालात में पाक को मुंहतोड़ जवाब देने का समर्थ रखते हैं।

बता दें कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने नेशनल असेंबली भंग करने की प्रधानमंत्री इमरान खान की सिफारिश रविवार को मंजूर कर ली गई। हालांकि इस कदम को विपक्षी दलों ने असंवैधानिक करार दिया और इसे कानूनी रूप से चुनौती देने के लिए शीर्ष अदालत का दरवाजा भी खटखटाया। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।