Home राष्ट्रीय अब सितंबर तक मिलेगा पांच किलो चावल मुफ्त:- नवीन पटनायक

अब सितंबर तक मिलेगा पांच किलो चावल मुफ्त:- नवीन पटनायक

4
0

Bhuvneshwar| उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आम जनमानस के हित को ध्यान में रखते हुए राज्य खाद्य सुरक्षा योजना को लेकर बड़ी घोषणा की है। जिसके तहत उन्होंने कहा है कि 5 किलो मुफ्त चावल वितरण की योजना को अगले छह महीने के लिए अतिरिक्त बढ़ा दिया गया है। अब लाभार्थी मुफ्त चावल योजना का लाभ उठा सकेंगे।

 

जानकारी के लिए बता दें एसएफएसएस के लाभार्थियों के लिए पहले 5 किलो मुफ्त चावल का लाभ दिसंबर 2021 से मार्च 2022 तक बढ़ाया गया था. इस योजना में 8.09 लाख लाभार्थियों को फायदा मिलेगा। 
बताते चलें सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना के अंतर्गत आने वाले तकरीबन 8.09 लाख लाभार्थियों को कवर किया जाएगा.  राज्य खाद्य सुरक्षा लाभार्थियों को अप्रैल से सितंबर तक प्रति माह 5 किलो अतिरिक्त चावल मुफ्त मिलेगा. इस योजना पर  राज्य 91.70 करोड़ रुपये और खर्च करेगा

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।