Home राष्ट्रीय Nawab Malik Arrest : नवाब मलिक को ईडी ने पूछताछ के बाद कर लिया गिरफ्तार

Nawab Malik Arrest : नवाब मलिक को ईडी ने पूछताछ के बाद कर लिया गिरफ्तार

3
0

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक से धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार  कर लिया है. ईडी मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक से पूछताछ कर रही थी. एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि मलिक पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

नवाब मलिक को गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया है. ईडी दफ्तर से निकलने के बाद मलिक काफी खुश नजर आए और उन्होंने एजेंसी के दफ्तर के बाहर खड़े अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और उन्हें प्रोत्साहित भी किया. वहीं नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद बड़ी संख्या में एनसीपी कार्यकर्ताओं ने एजेंसी के दफ्तर के बाहर इकट्ठा होकर नारेबाजी की.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 62 साल के नेता नवाब मलिक बैलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी के ऑफिस में सुबह आठ बजे पहुंचे थे और एजेंसी ने ‘धन शोधन निवारण अधिनियम’ (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया. बयान दर्ज किए जाने के बाद ईडी ने मलिक को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा था कि एजेंसी संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से मलिक के कथित तौर पर जुड़े होने की जांच कर रही है, इसलिए उनसे पूछताछ की गई.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।