Home राष्ट्रीय खतरनाक वेरिएंट Omicron को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अहम बैठक, सभी राज्यों...

खतरनाक वेरिएंट Omicron को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अहम बैठक, सभी राज्यों को दिए सख्त निर्देश

3
0

दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में अबतक ओमिक्रॉन के मामले 200 के आंकड़े को पार कर चुके हैं. कोरोना के नए वेरिएंट के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार भी सख्त हो गई है और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इसे लेकर समीक्षा बैठक करने वाले हैं. बता दें कि कल यानी गुरुवार को पीएम मोदी कोरोना के बढ़ते मामलों पर समीक्षा बैठक करने वाले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों के मुख्य सचिवोंक को पत्र लिखकर सख्त निर्देश दिए हैं. पत्र में बताया गया है कि मौजूदा वैज्ञानिक सबूतों के आधार पर, ओमिक्रॉन डेल्टा वेरिएंट की तुलना में कम से कम 3 गुना अधिक संक्रामक है. 

पत्र में आगे लिखा है कि जिला स्तर पर कोविड-19 से प्रभावित जनसंख्या, भौगोलिक प्रसार, अस्पताल के बुनियादी ढांचे और कंटेनमेंट जोन की लगातार समीक्षा होनी चाहिए. इसके अलावा बेड क्षमता को बढ़ाने पर जोर दिया है. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।