Home राष्ट्रीय ग्रीन हाइड्रोजन’ नीति पर हो काम योगी

ग्रीन हाइड्रोजन’ नीति पर हो काम योगी

8
0
योगी

ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन का खतरा निरंतर बढ़ता जा रहा है। सरकार इसे नियंत्रित रखने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि वह लोगों को हरित ऊर्जा उत्पादन स्त्रोत के लिए प्रोत्साहित करें, ग्रीन हाइड्रोजन’ गैस नीति पर काम करें।

मुख्यमंत्री ने एक बैठक में मसौदा नीति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि ‘ग्रीन हाइड्रोजन’ नीति को अंतिम रूप देने से पहले इस क्षेत्र में काम करने वाले हितधारकों से परामर्श किया जाना चाहिए ताकि निवेशकों और उपयोगकर्ताओं को इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘ग्रीन हाइड्रोजन’ एक स्वच्छ ऊर्जा होने के कारण नेट जीरो के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करती है और इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को नीति को अंतिम रूप देने से पहले विभिन्न राज्यों की संबंधित नीतियों का अध्ययन करने का निर्देश दिया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।