Home राष्ट्रीय राहुल ने गुजरात चुनाव से पहले छोड़ा अल्पसंख्यक-साम्प्रदायिकता का मुद्दा

राहुल ने गुजरात चुनाव से पहले छोड़ा अल्पसंख्यक-साम्प्रदायिकता का मुद्दा

6
0

राहुल ने गुजरात चुनाव से पहले छोड़ा अल्पसंख्यक-साम्प्रदायिकता का मुद्दा

 

 

राहुल गांधी का गुजरात में तूफानी दौरा शुरू है. राहुल हर दिन मोदी सरकार और बीजेपी के गुजरात में 20 सालों के शासन पर सवाल पर खड़े कर रहे हैं. लेकिन इस बार की चुनावी सभाओं में राहुल साम्प्रदायिकता और अल्पसंख्यक जैसे मुद्दे को छूने से कतराने लगे हैं.

राहुल गांधी ने पहली ही रैली भरूच के अल्पसंख्यक इलाके में की. लेकिन मंच पर उन्होंने पूजा करके सॉफ्ट हिंदुत्व कार्ड भी खेल दिया और लोगों को ये संदेश दे दिया कि आने वाले समय में वो कांग्रेस की रणनीति में बदलाव लाने वाले हैं. राहुल गांधी को भी लगने लगा है कि सिर्फ अल्पसंख्यक की बात और हिंदुत्व को आड़े हाथों लेना पिछले कुछ चुनावों में कांग्रेस को भारी पड़ा है.

ऐसे में राहुल गांधी नहीं चाहते हैं कि गुजरात में बीजेपी सरकार के खिलाफ चल रही एंटी इंकम्बेंसी को साम्प्रदायिकता का नाम लेकर कम किया जाए. इसलिए राहुल गांधी इस बार गुजरातियों के बीच अल्पसंख्यक और साम्प्रदायिकता की बात ना करके बीजेपी को सिर्फ नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर ही घेरना चाहते हैं.

दरअसल राहुल गांधी को पता है कि आने वाले समय में बीजेपी कांग्रेस के साम्प्रदायिकता के बयान को ढाल बनाकर लोगों की भावनाओं को एक फिर हिंदू-मुस्लिम कर सकती है और फिर से चुनावी गणित में बीजेपी कांग्रेस को मात दे सकती है. यही वजह है कि राहुल गांधी अपनी भाषा को बहुत संभलकर बोल रहे हैं और इस बार के पूरे चुनावी प्रचार में वो सिर्फ जीएसटी और नोटबंदी पर ही फोकस करने वाले हैं.ये भी पढ़ें-
‘राहुल गांधी की मदद से ही पायलट बना मेरा बेटा’: निर्भया की मां
गुजरात में बोले राहुल- ‘एक नाम बता दो, जिसे मोदी ने जेल में डाला हो’

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।