Home राष्ट्रीय सिद्धरमैया सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़े: अमित शाह

सिद्धरमैया सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़े: अमित शाह

4
0

सिद्धरमैया सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़े: अमित शाह

 

 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज सिद्धरमैया सरकार पर जोरदार हमला किया और उन पर भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ने का आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने टीपू जयंती मनाने के लिए उनकी आलोचना की.

भाजपा प्रदेश इकाई के चेहरे बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में 75 दिवसीय यात्रा को यहां एक रैली में रवाना करते हुए शाह ने कहा कि यह सभी 224 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर कर देगी.

विधानसभा चुनाव अगले साल होना है जिसमें भाजपा पांच साल के अंतराल के बाद वापसी की उम्मीद कर रही है. भाजपा ने दक्षिण में 2008 में अपनी पहली सरकार बनाई थी और पार्टी के नेताओं में तकरार के कारण पांच साल के कार्यकाल में तीन मुख्यमंत्री हुए जिसके बाद 2013 में सिद्धरमैया के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी .

यात्रा का मजाक उड़ाते हुए सिद्धरमैया ने ट्वीट किया कि यह अच्छा है कि कर्नाटक भाजपा परिवर्तन यात्रा पर है. उनका यह पछतावा अपने अतीत के कारनामों पर है. सिद्धरमैया ने अपने ट्वीट में कहा कि दिलचस्प है कि येदियुरप्पा के नेतृत्व में परिवर्तन यात्रा हो रही है और अमित शाह ने उद्घाटन किया, दोनों आपराधिक आरोपों में जेल जा चुके हैं .अपने भाषण में शाह ने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार के मामलों में जिस तरह एक के बाद एक मंत्री पकड़े जा रहे हैं, चाहे बेंगलुरू में स्टील ब्रिज का मामला हो या कमजोर या कठपुतली जैसे लोकायुक्त का मुद्दा या तबादला इंडस्ट्री का मामला हो, सिद्धरमैया ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ डाले और कर्नाटक के लोगों को लूट लिया. ’’ शाह ने दावा किया कि कर्नाटक सरकार पर देश में ‘सर्वाधिक भ्रष्ट’ सरकार का तमगा है और हमें इस सरकार को बदलना है.

उन्होंने कहा कि कई छापों और गिरफ्तारियों के बावजूद कांग्रेस ने गलत करने वालों को दंडित नहीं किया क्योंकि उसे डर है कि वे सरकार का पर्दाफाश कर देंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य को केंद्र सरकार द्वारा जारी किया गया कोष उन लोगों तक नहीं पहुंच रहा, जिन्हें इसका फायदा मिलना है.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने (संप्रग की अपेक्षा) राज्य सरकार को 1,33,923 करोड़ रूपये ज्यादा दिए . मैं सिद्धरमैया सरकार से पूछना चाहता हूं कि यह पैसा कहां गया? केंद्र से कोष नहीं मिलने के बारे में सिद्धरमैया की लगातार शिकायत पर उन्होंने कहा कि मोदीजी ने विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर कर्नाटक के लोगों के लिए रकम भेजी लेकिन यह लोगों तक नहीं पहुंची क्योंकि राज्य सरकार भ्रष्टाचार में डूबी थी और बस राजनीति करना चाहती थी.

भाजपा प्रमुख ने मैसूर के 18 वीं सदी के शासक टीपू सुल्तान की जयंती को 10 नवंबर को टीपू जयंती के रूप में मनाये जाने की आलोचना की और दावा किया कि यह ‘वोटबैंक की राजनीति’ है. उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार 10 नवंबर को भव्यता से कन्नड़ राज्योत्सव (राज्य का गठन दिवस) मनाने की बजाय टीपू जयंती मनाने में बहुत रूचि ले रही है.

शाह ने कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर सिद्धरमैया सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि राज्य में 10 से ज्यादा आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ता मारे गए . उन्होंने कहा कि क्या आपके पास इसका कोई जवाब है? सिद्धरमैया को कर्नाटक और भारत की सुरक्षा की चिंता नहीं है. इस यात्रा में विभिन्न स्थानों पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा के कई राष्ट्रीय नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है.

यात्रा के दौरान भाजपा नेता हर विधानसभा क्षेत्र में जन सभा करेंगे और विकास के लिए एक वैकल्पिक एजेंडा पेश करेंगे. रैली 28 जनवरी को बेंगलुरू में समाप्त होगी और इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।