Home खेल दूसरे टेस्ट से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज वैगनर बाहर

दूसरे टेस्ट से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज वैगनर बाहर

4
0

[object Promise]

क्राइस्टचर्च| न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनेर पैर की ऊंगलियों में फ्रेक्च र के कारण तीन जनवरी से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम और फहीम अशरफ का विकेट लिया था। विश्व टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर रहते हुए साल का समापन करने वाले वैगनर पैर की ऊंगलियों में फ्रेक्च र के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेले थे। दोबारा गेंदबाजी पर उतरने से पहले उन्हें दर्दनिवारक इंजेक्शन लिए थे।

वैगनर को छह सप्ताह के आराम के लिए कहा गया है और अब उनकी जगह मैट हेनरी को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड ने माउंट माउंगानुई के बे-ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को पाकिस्तान को 101 रनों से हरा दिया। इसी के साथ उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

पांचवें और आखिरी दिन पाकिस्तान ने दिन की शुरूआत 71 रनों पर तीन विकेट के साथ की। उसे जीतने के लिए 302 रन चाहिए थे जबकि सात विकेट ही उसके पास बचे थे। कीवी टीम के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण ने पाकिस्तान को ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और 271 रनों ढेर कर जीत हासिल की।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।