Home खेल एएफसी को मिले 6 डायरेक्ट स्लॉट फीफा महिला विश्व कप 2023 के...

एएफसी को मिले 6 डायरेक्ट स्लॉट फीफा महिला विश्व कप 2023 के लिए

3
0

[object Promise]

ज्यूरिख| फुटबाल की सर्वोच्च संस्था-फीफा ने साल 2023 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले फीफा महिला विश्व कप के लिए एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी)को 6 डायरेक्ट स्लॉट आवंटित किए हैं। फीफा ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है।

नए नियम के मुताबिक 32 टीमों को इस आयोजन के लिए सबसे अधिक 11 स्लॉट यूरोप को आवंटित हुए हैं। इसके अलावा अफ्रीका, उत्तर अमेरिका, मध्य अमेरिका एवं कैरेबियंस को चार, दक्षिण अमेरिका को तीन और ओसेनिया को तीन स्लॉट दिए गए हैं।

दो मेजबान देश आस्ट्रेलिया एवं न्यूजीलैंड इस आयोजन के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई हो जाएंगे। इनके स्लॉट इनके परिसंघों से सीधे तौर पर लिए जाएंगे जो कि एएफसी और ओएफसी हैं।

ऐसे में चीन को पांच डायरेक्ट टिकटों के लिए एशिया के अन्य देशों के साथ क्वालीफाई करने के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी।

फीफा ने यह भी कहा कि फीफा यू-20 विश्व कप और फीफा यू-17 विश्व कप को रद्द कर दिया गया है। इंडोनेशिया और पेरू को इन इवेंट्स का आयोजन करना था और अब ये देश इनकी मेजबानी 2023 में करेंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।