Home खेल अब इस दिग्गज ने भी विराट कोहली के बाद क्रिकेट से छुट्टी...

अब इस दिग्गज ने भी विराट कोहली के बाद क्रिकेट से छुट्टी ली, बनने वाले हैं पिता

1
0

[object Promise]

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहली बार पिता बनने जा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है, जिसका समर्थन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने भी किया है और उनको पितृत्व अवकाश दिया है। ऐसा ही कुछ न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन के साथ भी है। विलियमसन भी पहली बार पिता बनने जा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है, जिसका समर्थन उनके क्रिकेट बोर्ड ने किया है।

केन विलियमसन ने पिछले शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि उनकी पत्नी दिसंबर के मध्य से दिसंबर के अंत तक पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं और वह इस बारे में निर्णय लेंगे कि क्या कोई मैच उस समय के करीब है। रविवार को हैमिल्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 134 रन से जीत दर्ज करने के बाद टीम के कोच गैरी स्टीड ने सोमवार को कहा कि विलियमसन को पितृत्व अवकाश के लिए बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है।

कोच स्टीड ने कहा है, “सबसे खराब स्थिति में केन विलियमसन कुछ मैचों को मिस कर सकते हैं। एक पिता के रूप में, एक अभिभावक के रूप में, आपको अपने जीवन में एक बार अपने (पहले) बच्चे के जन्म के लिए वह अवसर मिलता है और मुझे पता है कि यह केन के लिए भी महत्वपूर्ण है। हम क्रिकेट खेलते हैं, ये महत्वपूर्ण है, लेकिन अन्य चीजें भी ज्यादा महत्वपूर्ण होती हैं। और वह ज्यादा महत्वपूर्ण है।”

दूसरा वेस्टइंडीज टेस्ट वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में शुक्रवार से शुरू होगा। इसके बाद कीवी टीम 18 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान से भिड़ेगी और फिर दो टेस्ट जो 26 दिसंबर से शुरू होंगे। स्टीड ने कहा कि विल यंग, जिन्होंने सीडन पार्क में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, विलियमसन के लिए “प्राकृतिक प्रतिस्थापन” हैं। कोच ने कहा कि उन्हें सीडेन पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआत हासिल की थी, लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।