Home खेल खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया , रोहित व ईशांत शामिल नहीं हुए...

खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया , रोहित व ईशांत शामिल नहीं हुए समारोह में

3
0

नई दिल्ली National sports award 2020: नेशनल स्पोर्ट्स डे यानी 29 अगस्त को खेल जगत में विशिष्ट उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ियों को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित किया गया। इस बार कोविड 19 की वजह से इस समारोह का आयोजन राष्ट्रपति भवन में नहीं किया गया। इस बार खिलाड़ियों को ऑनलाइन आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया। देश के अलग-अलग हिस्सों से खिलाड़ियों ने इस सम्मान को ग्रहण किया।

खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया , रोहित व ईशांत शामिल नहीं हुए समारोह में
National sports award 2020 राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खिलाड़ियों को वर्चुअली सम्मानित किया।

इस साल देश के सर्वश्रेष्ठ खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए क्रिकेटर रोहित शर्मा समेत पांच अन्य खिलाड़ियों का चयन किया गया था। रोहित शर्मा इस समय यूएई में हैं इस वजह से वो इस समारोह का हिस्सा नहीं बन पाए। रोहित के अलावा खेल रत्न पुरस्कार रानी रामपाल, मनिका बत्रा, मरियप्पन थांगावेलू व विनेश फोगाट को दिए गए।खेल रत्न पाने वाले तीन खिलाड़ियों मनिका बत्रा ने पुणे से, जबकि रानी रामपाल और मरियप्पन थांगावेलू ने बेंगलुरु से इस समारोह में हिस्सा लिया। रोहित शर्मा खेल रत्न पुरस्कार हासिल करने वाले भारत के चौथे क्रिकेटर बने। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, एम एस धौनी व विराट कोहली ने ये सम्मान हासिल किया था।  विनेश फोगाट कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से ये सम्मान नहीं ले पाईं।

खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया , रोहित व ईशांत शामिल नहीं हुए समारोह में

खेल रत्न के अलावा 27 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया जिसमें भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी शामिल हैं। ईशांत भी इस समारोह का हिस्सा नहीं बने। कोविड 19 महामारी की वजह से इस बार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सभी खिलाड़ियों को विज्ञान भवन से वर्चुअली खेल पुरस्कार दिए। इस मौके पर देश के खेल मंत्री किरण रिजिजू, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले पूर्व हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद का जन्मदिन भी होता है और इस दिन को ही भारत में खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। 

 

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।