Home वायरल खबर एलियंस ने पहली बार किया NASA के एयरक्राफ्ट पर कब्जा, भेजा संदेश

एलियंस ने पहली बार किया NASA के एयरक्राफ्ट पर कब्जा, भेजा संदेश

67
0

डेस्क। एलियंस होते है या नहीं? क्या एलियंस किसी दूसरे ग्रह पर रहते हैं और वो हमसे कई साल आगे हैं। एलियंस को लेकर कई तरह की खबरें सामने आती रहती हैं। किसी राजनीतिक और सामाजिक मुद्दे की तरह ही एलियंस का अस्तित्व भी चर्चा का केंद्र बना रहता है।

जहां एक ओर कई लोगों ने यूएफओ और एलियंस को देखने के दावे किए हैं। तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि एलियंस नहीं होते हैं, यह सिर्फ एक मिथ मात्र है। इन्ही सब उलझी हाइपोथिसिस के बीच एक शख्स ने दावा किया है कि नासा के स्पेसक्राफ्ट वॉयजर 1 पर एलियंस ने कब्जा कर रखा है और इसके जरिए वह अलग-अलग संदेश भेज रहे हैं।

अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA ने 45 साल पहले स्पेसक्राफ्ट वॉयजर 1 को अंतरिक्ष में भेजा था। और इस समय यह स्पेसक्राफ्ट अजीबोगरीब और हैरान करने वाला डेटा भेजा रहा है, जिसको देखकर वैज्ञानिक भी हैरत में पड़ गए हैं।

इल्यूजनिस्ट और मैजिशियन यूरी गेलर का दावा है कि नासा के इस स्पेसक्रास्ट को एलियंस ने हाईजैक कर अपने कब्जे में ले लिया है और वो इसका उपयोग करके अजीब चीज़े शेयर कर रहे हैं। इस बात पर लोगों का ध्यान तब केंद्रित हुआ जब खगोलविदों ने भी दावा किया कि स्पेसक्राफ्ट वॉयजर-1 जो डेटा भेज रहा है वह एकदम बकवास है। 

NASA का कहना है कि उसका अंतरिक्ष यान वायजर 1 ठीक तरह से काम कर रहा है लेकिन वह जो डेटा भेज रहा है वह काफी हैरान करने वाला है। यानी कि यान में कोई गड़बड़ी नही हुई है पर कोई उसके शेयरिंग प्रोग्राम को कंट्रोल किये हुए है।

एलियंस करना चाहते हैं कम्युनिवशन : दावा

यूरी ने मिल्की वे के एक लाइव फीड वीडियो में यह भी दावा किया है कि यह कोई टेक्निकल गड़बड़ नहीं है बल्कि यह एलियंस के संकेत हैं। 

उन्होंने आगे कहा,’मैं बहुत कुछ जानता हूं क्योंकि मैंने देखा है, मैंने धारण भी किया है, मैंने इसका अनुभव भी किया है।’ बता दें कि इस वीडियो के साथ कैप्शन में यूरी ने लिखा,’वॉयजर-1 स्पेसक्राफ्ट 1977 में पृथ्वी से निकला और अब 14.5 बिलियन मील दूर है! और नासा अब वह प्राप्त कर रहा है जिसे वह ‘असंभव डेटा’ बता है।’ 

जानकारी के लिए बता दें कि वॉयजर का सिस्टम कमांड के हिसाब से सही काम कर रहा है लेकिन यह जो डेटा पृथ्वी पर वापस भेज रहा है वो काफी हैरान करने वाला है। सूत्रों के अनुसार जो डेटा आया है वह अस्पष्ट है, और किसी की भी समझ से बाहर है। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।