Home वायरल खबर लोग अंग्रेज़ी क्यों बोलते हैं शराब पीने के बाद ?

लोग अंग्रेज़ी क्यों बोलते हैं शराब पीने के बाद ?

32
0

[object Promise]

आपने अक्सर अपने आस पास ऐसे लोग देखे होंगे जो शराब के दो घूंट लगाते ही अग्रेजी में बोलने लगते हैं। शराब पीने वालों के इसी व्यवहार को लेकर की गई एक स्टडी में खुलासा हुआ है कि आखिर क्यों लोग शराब पीने के बाद बड़ी आसानी से अंग्रेजी या दूसरी विदेशी भाषा बोलने लगते हैं।

[object Promise]
Happy friends having

लंदन में हुई इस स्टडी में दावा किया गया है कि शराब कोई भी नई भाषा सीखने में मददगार हो सकती है। जर्नल ऑफ़ साइकोफार्माकोलॉजी में छपी यह स्टडी नीदरलैंड के मस्ट्रिक्ट यूनिवर्सिटी, लंदन के लिवरपूल विश्वविद्यालय और किंग्स कॉलेज के शोधकर्ताओं ने की है।
[object Promise]
DRINK WINE

 इसमें उन्होंने लोगों को थोड़ी मात्रा में शराब पिलाकर डच भाष सीखने की क्षमता का विश्लेषण किया। इसमें उन 50 लोगों को शामिल किया गया जिन्होंने हाल ही में डच भाषा सिखी थी।

इनमें से कुछ को शराब दी गई और कुछ को नहीं। स्टडी में पाया गया कि जो शराब के नशे में थे वो ज्यादा बेहतर तरीके से डच बोल पा रहे थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।