Home उत्तर प्रदेश जया बच्चन ने किया नामांकन, आजम की तिकड़ी गायब रही

जया बच्चन ने किया नामांकन, आजम की तिकड़ी गायब रही

16
0

[object Promise]

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर से जया बच्चन को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है. जया बच्चन ने शुक्रवार दोपहर विधानभवन के सेंट्रल हॉल में पहुंचकर नामांकन दाखिल किया. इस दौरान अखिलेश यादव की गैरमौजूदगी लोगों को खटकती रही.

जया बच्चन ने आज समाजवादी पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. फिल्म अभिनेत्री से नेता बनीं जया ने विधान भवन के सेंट्रल हाल में तीन सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. जया बच्चन का राज्यसभा के लिए यह चौथा कार्यकाल होगा.

इस मौके पर लम्बे अरसे बाद जया बच्चन के नामांकन के समय सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत रॉय भी नज़र आये. पीछे की कुर्सी पर बैठे सुब्रत राय सहारा को साँसद डिम्पल यादव ने कुर्सी खाली करा कर आगे की साफ में बैठाला.

वहीं, नामांकन भरने के बाद जब उनसे नरेश अग्रवाल और किरनमय नंदा जैसे वरिष्ठ नेताओं को टिकट न दिए जाने पर सवाल किया गया तो जया बेबाकी से पूछ बैठीं कि मैं सीनियर नहीं हूं क्या.

जया बच्चन ने मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, पार्टी के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को धन्यवाद कहा. सीएम योगी का कार्यशैली के सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के काम पर कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. इस दौरान उनके साथ डिंपल यादव, सहारा श्री सुब्रत राय, राजेंद्र चौधरी, किरणमय नंदा समेत सपा के कई बड़े नेता मौजूद रहे लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नहीं थे.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के फूलपुर में रोड शो में होने की वजह से कन्नौज से साँसद उनकी पत्नी डिंपल यादव राज्यसभा उम्मीदवार जया बच्चन के साथ सेंट्रल हाल में मौजूद थीं. समाजवादी पार्टी अपने 47 विधायको के बूते एक प्रत्याशी को जिता सकती है.

समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को उम्मीदवार बनाये जाने से पहले पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नन्दा और राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल जैसे दूसरे बड़े दावेदारों की दावेदारी को खारिज करते हुए जया बच्चन को ही एक बार फिर से राज्यसभा में भेजने का फैसला लिया है.

नामांकन के दौरान पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल और फ़ायर ब्राण्ड नेता मोहम्मद आजम खां नदारत रहे हैं. नामांकन के बाद जया बच्चन ने पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा पार्टी के विधायकों का शुक्रिया अदा किया.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।