Home उत्तर प्रदेश Gutka Pan Masala Banned : यूपी सरकार का बड़ा फैसला, तंबाकू, गुटखा...

Gutka Pan Masala Banned : यूपी सरकार का बड़ा फैसला, तंबाकू, गुटखा खाने वालों के लिए बुरी खबर!

Gutka Pan Masala Banned Big decision of UP government, bad news for those who eat tobacco and gutka! up news,Uttar Pradesh news, pan masala, pan masala ban

57
0
यूपी सरकार का बड़ा फैसला, तंबाकू, गुटखा खाने वालों के लिए बुरी खबर!
यूपी सरकार का बड़ा फैसला, तंबाकू, गुटखा खाने वालों के लिए बुरी खबर!

Gutka Pan Masala Banned : पान मसाला या फिर तंबाकू का सेवन करने वालों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि सूबे में अब एक ही दुकान पर पान मसाला और तंबाकू नहीं बेचा जा सकेगा। एक ही दुकान पर पान मसाला और तंबाकू की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। 1 जून 2024 से इस नियम को लागू भी कर दिया जाएगा।

मालूम हो कि आयुक्त खाद्य सुरक्षा ने अधिसूचना जारी कर एक जून से इस पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह जानकारी एक अधिसूचना में दी गई। इसके अलावा, सभी जिलाधिकारियों और अन्य संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजकर कार्रवाई के लिए भी कहा गया है. यह आदेश एक जून 2024 से लागू हो जाएगा। दरअसल, हर साल मई की 31 तारीख को पूरी दुनिया ”वर्ल्ड नो टोबैको डे” यानी विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाती है।

ऐसे में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, अब पान मसाला और तंबाकू की एक ही दुकान से बिक्री पर रोक लगा दी गई है। वहीं, इस सरकारी आदेश को न मानने की हिमाकत करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। इस आदेश को 1 जून से लागू कर दिया जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।