Home व्यापार बजट से लोगो को क्या है उम्मीद

बजट से लोगो को क्या है उम्मीद

5
0

बिजनेस– देश के सभी लोगो को बजट का इंतजार है। क्योंकि लोग यह उम्मीद लगाए बैठे हैं कि बजट से उन्हें कुछ राहत मिलेगी। वही अगर हम जानकारो की माने तो उनका कहना है कि बजट से इक्विटी शेयर, बॉन्ड और अचल संपत्ति पर लगने वाले कैपिटल गेंस टैक्स में बदलाव हो सकता है।
जानकारो का कहना है कि बजट लोगो की उम्मीद है। इससे राहत जरूर मिलेगी। उम्मीद है कि विभिन्न दरों और संपत्ति रखने की अवधि में अंतर को दूर करने के लिये यह कदम उठाये। लाभ पर ध्यान केंद्रित होगा और पूंजी लाभ में कुछ नए बदलाव देखने को मिलेंगे।
जानकारी के लिए बता दें वित्त वर्ष 2023-24 का बजट संसद में एक फरवरी, 2023 को पेश किया जाएगा। लोग अभी से यह उम्मीद लगाकर बैठ गए हैं कि बजट उनकी समस्याओं का समाधान लेकर आएगा। लेकिन यह तो 1 फरवरी को ही पता चलेगा की निर्मला सीतारमण का बजट लोगो के लिए कारगर सिद्ध होगा या उनकी उम्मीदों पर पानी फेर देगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।