Home व्यापार 5G Spectrum की June में होगी नीलामी

5G Spectrum की June में होगी नीलामी

4
0

5G Spectrum: 5G का इंतजार कर रहे लोगो के लिए बेहतरीन खबर सामने आई है। क्योंकि केंद्रीय टेलीकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव में बताया है कि इसकी नीलामी जून में आरम्भ हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि दूरसंचार विभाग इसपर काम कर रहा है और स्पेक्ट्रम की कीमतों को लेकर इंडस्ट्री की जो भी शिकायते है उन्हें दूर करने की योजना बना रही है।

दूरसंचार नियामक ट्राई (TRAI) इस समय 5G सेवाओं को पूर्ण रूप से लागू करने की पूरी योजना बना चुकी है। वही इसके ट्रायल के लिए 30 साल के लिए आवंटित होने वाले रेडियो वेव्स के बैंडों में बेस प्राइस पर 7.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक का मेगा ऑक्शन प्लान तैयार किया गया है।
जानकारी के लिए बता दें दूरसंचार नियामक ट्राई ने 30 साल के लिए 1 लाख मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के लिए 7.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के मेगा ऑक्शन प्लान की सिफारिश की है लेकिन सरकार 20 साल के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करती है तो बैक-ऑफ-द-इनवेलप कैलकुलेशन के आधार पर 5.07 लाख करोड़ रुपये है। बताते चलें ट्राई ने स्पेक्ट्रम की कीमतें 39 फीसदी कम कर दी हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।