Home राष्ट्रीय Latest UP News : सर्दी ज़ुकाम से पीड़ित बाराबंकी के एक गांव...

Latest UP News : सर्दी ज़ुकाम से पीड़ित बाराबंकी के एक गांव में 23 मौतों से पसरा सन्नाटा, स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा

14
0

[object Promise]

बाराबंकी । उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के पचेरुआ गांव से जुड़ा है जहां पिछले कुछ दिनों के अंतराल में सर्दी ज़ुकाम से हुई 23 मौतें सामने आई है। गांववालों में स्वास्थ विभाग के प्रति नाराजगी है और लगातार हो रही मौतों से काफी डरे सहमे हैं। गांव में उचित साफ-सफाई न होने से की नालियों में भरा पानी और गंदगी का अंबार लगा हुआ है। स्वास्थ उपकेंद्र पचेरुआ में ताला लटका हुआ है। वहीं, सीएमओ और नोडल अधिकारी ऐसी किसी प्रकार की जानकारी से इन्‍कार करते नजर आ रहे हैं।

ग्रामीण ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि मेरी ग्राम पंचायत पचेरुआ में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सफाई कर्मी केवल प्रधान के आवास तक ही सफाई कर चले जाते है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना से 23 मौत हुई हैं। स्वास्थ्य टीम ने ज्‍यादातर लोगों का कोरोना टेस्ट सैम्पलिंग किया है।

सीएचसी अधीक्षक डॉ. मुकंद पटेल का कहना है कि हैदरगढ़ ब्लॉक में अभी तक कोरोना संक्रमण से 23 मौतें हुई हैं। जो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत होती है उनकी रिपोर्ट करते हैं और जो अनुमानित केस होते है, उनकी संख्या अलग से होती है जिसकी रिपोर्ट भेज दी गई है।

 

जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने वाले जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। प्रभारी नोडल अधिकारी व एडिशनल सीएमओ डॉ. डीके श्रीवास्तव का कहना है कि कोई जानकारी नहीं है। वहीं, पंचायतीराज और स्वास्‍थ्‍य विभाग की लापरवाही से गांव में फैले संक्रमण से लगातार हो रही मौतों से ग्रामीणों में काफी नाराजगी बनी हुई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।