Home व्यापार उत्तराखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देंगे पीएम

उत्तराखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देंगे पीएम

4
0

डेस्क। उत्तराखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (25 मई) को इस ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी भी दिखाने वाले हैं। उद्घाटन समारोह में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद होंगे। यह ट्रेन उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली है। यह वंदे भारत एक्सप्रेस महज साढ़े 4 घंटे में देहरादून से यात्रियों को दिल्ली भी पहुंचा देगी।
ट्रेन के बारे में जानकारी देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा, “उत्तराखंड की कनेक्टिविटी को बड़ा बढ़ावा मिलने की पूरी तैयारी है। वहीं आज सुबह 11 बजे मैं दिल्ली और देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाऊंगा। इस अवसर को और भी खास बनाते हुए उत्तराखंड की रेल पटरियों के 100 प्रतिशत विद्युतीकरण की उपलब्धि भी है। कार्यक्रम में शामिल हों।”
बता दें वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक हफ्ते में 6 दिन चलेगी। बुधवार के दिन ट्रेन नहीं चलेगी। वंदे भारत ट्रेन देहरादून से सुबह 7 बजे चलेगी और 11.45 बजे आनंद विहार टर्मिनल को पहुंचेगी। इसके बाद शाम 5.50 बजे आनंद विहार से चलेगी और रात 10.35 बजे वापस देहरादून पहुंचेगी। दिल्ली-देहरादून के बीच की 314 किलोमीटर की दूरी यह ट्रेन महज 4 घंटे 45 मिनट में तय करने वाली है। यह उत्तराखंड की पहली, दिल्ली की छठी और देश की 17वीं वंदे भारत ट्रेन होने वाली है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।