Home धार्मिक Lord Shiva: अगर शिव को देखते हैं सपने में तो करें यह...

Lord Shiva: अगर शिव को देखते हैं सपने में तो करें यह तीन काम

5
0

आध्यात्मिक: हिन्दू धर्म में पूजा पाठ का विशेष महत्व है। यदि कोई व्यक्ति विधि-विधान से पूजा-अर्चना करता है तो उसके सभी दुःख मिट जाते हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है। वही स्वप्न शास्त्र के मुताबिक़ व्यक्ति अगर सपने में कुछ भी देखता है तो उसका सीधा प्रभाव उसके जीवन पर पड़ता है। मंदिर हो या किसी देवी देवता को सपने में देखना यह सभी हमें कोई न कोई संकेत देते हैं। लेकिन अगर आप सपने में भगवान शिव के शिवलिंग को देखते हैं तो यह आपके जीवन में कई बदलाव लाता है। 

सपने में शिवलिंग देखने के लाभ :

बीमारियों से मुक्ति –

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक़ अगर कोई व्यक्ति सपने में शिवलिंग को देखता है तो यह शुभ संकेत देता है। शिवलिंग को सपने में देखने से आपकी लम्बे समय से चली आ रही बीमारी ठीक हो जाती है। शिवलिंग को सपने में देखने के बाद आपको रोजाना शिव चालीसा का पाठ पढ़ना चाहिए। 

रोजगार मिलना –

अगर आप कई वर्षों से नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं और सपने में आपको शिवलिंग या शिव का कोई प्रसिद्ध मंदिर दिखाई देता है। तो यह संकेत है कि आपके जीवन में रोजगार की समस्या समाप्त होती है। आपको नौकरी मिल जाएगी, शिवलिंग को सपने में देखने के बाद आपको रोजाना भगवान पर जल अर्पित करना चाहिए। 

कलह से मुक्ति –

अगर आप सपने में भगवान शिव को देखते हैं तो यह आपके परिवार के लिए शुभ होता है। सपने में शिव को देखने से आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। आपके घर की कलह खत्म होती है। अगर आप शिव को सपने में देखते हैं तो आपको रोजाना शिव को सफेद पुष्प चढ़ाना चाहिए। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।