Home धार्मिक झाड़ू से करें यह काम होगी धन की वर्षा

झाड़ू से करें यह काम होगी धन की वर्षा

5
0

आध्यात्मिक- झाड़ू घर की सफाई के लिए सबसे उपयोगी वस्तु मानी जाती है कहते हैं अगर घर में साफ सफाई रहती है तो घर में माता लक्ष्मी का वास होता है और घर में सुख बना रहता है. वहीं धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक़ झाड़ू में माता लक्ष्मी का वास होता है अगर कोई व्यक्ति झाड़ू से जुड़े कुछ विशेष काम अपने घर में करता है तो यह आपके घर की दरिद्रता दूर करती है और आपके जीवन में सुख बरसता है. 

आध्यात्म के मुताबिक़- अगर आपकी झाड़ू खराब हो गई है और आप घर में नई झाड़ू ले आए हैं तो आपको कभी भी अपनी पुरानी झाड़ू को नही फेकना चाहिए. अगर आप तुरंत अपने घर से पुरानी झाड़ू फेकते हैं तो इससे घर में नकारात्मकता का वास होता है. वहीं आध्यात्मक के मुताबिक घर से पुरानी झाड़ू होलिका दहन में, अमावस्या के दिन, शनिवार या सूर्य ग्रहण व चन्द्र ग्रहण के बाद फेकनी चाहिए. इसके आलावा एकादशी, गुरुवार या शुक्रवार को झाड़ू फेकने से सदैव बचना चाहिए क्योंकि इन दिनों का सीधा सम्बन्ध माता लक्ष्मी से है अगर आप इन दिनों में झाड़ू फेंकते हैं तो माता लक्ष्मी आपसे रुष्ठ हो जाती हैं और आपके घर में दरिद्रता आती है. 

ज्योतिषों का कहना है कि झाड़ू कभी भी घर में सामने नही रखनी चाहिए यह अशुभ होता है अगर आपकी झाड़ू बार-बार आँखों के सामने पडती है तो इससे घर में दरिद्रता आती है और आर्थिक नुक्सान होता है. वहीं यदि कोई व्यक्ति काफी बीमार है तो घर में झाड़ू लगाने के बाद गंगा जल का छिडकाव करना चहिये और उस व्यक्ति को गंगा जल पिलाना चाहिए.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।