Home धार्मिक Guru Pushya Yog 2023: इस दिन कर लें यह काम, दूर होंगी...

Guru Pushya Yog 2023: इस दिन कर लें यह काम, दूर होंगी विवाह में आने वाली अड़चन

3
0

Guru Pushya Yog 2023: 27 अप्रैल 2023 को गुरु पुष्य योग है। अगर कोई व्यक्ति इस दिन ज्योतिष के बताए हुए उपाय का पालन करता है तो उसके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। मान्यता है कि गुरु पुष्य योग कलह को खत्म करने के लिए सबसे अधिक प्रभावी है। 

गुरु पुष्य योग वाले दिन अगर आप थोड़ी सावधानी के साथ अपने जीवन को सही दिशा देने के लिए प्रयास करते हैं तो इससे न सिर्फ आपको आपकी समस्याओं से निजात मिलता है अपितु आपके विवाह में आने वाली अड़चनें भी दूर होती हैं। 

आध्यात्म के मुताबिक़ अगर किसी लड़के या लड़की का विवाह नहीं हो रहा है, बार-बार बनी बात बिगड़ जा रही है, रिश्ते तो आते हैं लेकिन कोई न कोई कमी निकाल कर शादी के लिए मनाही हो जाती है तो गुरु पुष्य योग के दिन लड़की और लड़के को स्नान करने वाले पानी में हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए। 

इसके साथ ही इस दिन सूखे नारियल के गोटे में शक्कर, तिल, तेल और आटे का मिश्रण लेकर उस नारियल के गोटे में छेद करके उसमें डाल दें तथा उसे घर के मंदिर में रखकर भगवान विष्णु और ईष्टदेव-कुलदेव का ध्यान करके शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें। इसके बाद नारियल को मिट्टी में रख दें चीटियां उसको अपना आहार बना लेंगी और आपकी समस्याओं को धीरे-धीरे अंत हो जाएगा। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।