Home रोजगार Rajasthan Board 12th Result 2022 LIVE: अभी देखे राजस्थान आर्ट्स बोर्ड 12...

Rajasthan Board 12th Result 2022 LIVE: अभी देखे राजस्थान आर्ट्स बोर्ड 12 का रिजल्ट

53
0

Rajasthan Board 12th Result 2022 LIVE: आज यानी 6 जून को राजस्थान में 12 वीं के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। रिजल्ट आते ही स्टूडेंट्स के चेहरे खिल गए हैं। रिजल्ट की घोषणा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (BSER) के प्रशासक एल एन मंत्री द्वारा की गई है। आर्ट्स के रिजल्ट जारी हुए जिसके आकड़े के अनुसार आज 96.33% स्‍टूडेंट्स एग्‍जाम में पास हुए हैं। 

राजस्थान आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट अभ्यार्थी ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट देंखने के लिए छात्रों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और फिर दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको अपना रोल नम्बर एंटर करना होगा।
रोल नम्बर एंटर करने के बाद आपको अपनी जन्मतिथि डालनी होगी और सबमिट बटन पर क्लिक करके आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आप अपने रिजल्ट को पीडीएफ फॉर्म में डाउनलोड करके भी रख सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें 01 जून को साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के परिणाम घोषित होने के साथ ही यह स्‍पष्‍ट हो गया है कि बोर्ड किसी भी स्‍ट्रीम के टॉपर्स की घोषणा नहीं करेगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।