Home Tech खबरें एक साल का Youtube Subscription वोभी बिल्कूल फ्री

एक साल का Youtube Subscription वोभी बिल्कूल फ्री

29
0

 

डेस्क। अगर आप YouTube पर वीडियो देखना पसंद करते हैं और ज्यादतर इसी पर समय भी बिताते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। आपको Youtube पर वीडियो देखना पसंद है पर वीडियोज के बीच बीच में बहुत सारे Ads आते है। और आपका काफी वक्त भी बर्बाद होता है। तो ऐसे में कंपनी आपको फ्री सब्सक्रिप्शन पाने का जबरदस्त मौका दे रही है।

वैसे तो यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पाने के लिए आपको 169 रुपये खर्च करने पड़ते है। पर बिना एक भी रुपये दिए आप YouTube के सब्सक्रिप्शन का फ्री में आनंद ले सकते हैं। बस इसके लिए आपको कंपनी के रेफरल प्रोग्राम का हिस्सा बनना होगा और आप आसानी से फ्री में इसे यूज़ कर सकेंगे। आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे कि कैसे आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

जैसे कि हमने पहले बताया है कि आप हर महीने 169 रुपये देकर इसका प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को ले सकते है। तो साल भर में आपको इसके लिए करीब 2,000 रुपये तक खर्च करने पड़ते है। लेकिन इस तरीका की मदद से आप इन पैसों को बचा लेंगे।

स्टेप वाइज जानिए Free Youtube Subscription पाने का तरीका

YouTube का Premium सब्सक्रिप्शन फ्री में पाने के लिए आपको रेफरल प्रोग्राम में हिस्सा बनना होगा। इस प्रोग्राम के तहत आपको अपने उन दोस्तों और परिवार वालों को रेफरल कोड से लॉगइन करवाना होगा।

बता दें कि 12 महीने का Free YouTube Premium सब्सक्रिप्शन पाने के लिए आपको 12 लोगों को आपके रेफरल कोड का इस्तेमाल करवा के लॉगिन करना होगा। जब कोई नया यूजर आपके रेफरल कोड से साइनअप करेगा तो आपको एक महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन कंपनी की ओर से दिया जाएगा। आइफोन यूज़र्स के लिए अभी कोई YouTube रेफरल कोड प्रोग्राम नहीं है। पर एंड्राइड यूज़र्स रेफरल प्रोग्राम का मई 2023 तक लाभ ले सकते हैं।

ये है प्रॉसेस

-सबसे पहले आपको YouTube एंड्रॉयड ऐप को ओपन करना पड़ेगा।

-अब ऐप के ऊपरी दाएं कोने पर अपने प्रोफाइल पिक्चर पर टैब करें।

– Your Premium benefits ऑप्शन पर जाएं।

-इस विंडो में आपको एक URL के साथ Get up to 12 bonus months का ऑप्शन नज़र आएगा।

-अब इस लिंक को अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर करे। 

-जितने लोग क्लिक कर के इसको यूज़ करेंगे, पेज आपकी रिवॉर्ड एक्टिविटी को ट्रैक करता रहेगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।