Home Tech खबरें WhatsApp पर मिल रही फ्री में बियर, पर लेने की सोचना भी...

WhatsApp पर मिल रही फ्री में बियर, पर लेने की सोचना भी मत

28
0

 

डेस्क। वैसे तो दुनियाभर में प्रसिद्ध सोशल मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप में कई फीचर्स हैं जो लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बने रहते हैं।भारत मे लगभग हर समार्टफोन यूजर इसका उपयोग करते हैं।  

वॉट्सएप इतना ज्यादा प्रसिद्ध हो चुका है कि बीते कुछ सालों से यहां स्कैम और फ्रॉड के कई मामले सामने आएं हैं। इसके साथ ही, अब वॉट्सएप पर एक और नया स्कैम (WhatsApp New Scam) देखने को मिला है जिसमें फादर डे (Father’s Day) के नाम पर यूजर्स से फिशिंग घोटाला किया जा रहा है। 

वॉट्सएप पर यूजर्स को फ्री में बियर देने का वादा किया जाता है। इसके तहत यूजर्स आसानी से फंस जाते हैं जिन्हें बियर पीने का शौक होता है और वो फ्री में मिलने वाली बियर को किसी भी हालत में छोड़ना नहीं चाहेंगे। बता दें कि एक मैसेज वॉट्सएप पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक कॉन्टेस्ट के जरिए विनर यूजर्स को फ्री बीयर देने का दावा किया जाता रहा है।

वॉट्सएप पर फादर्स डे पर फिशिंग घोटाले के तहत मासूम लोगों को फंसाया जा रहा है। मैसेज में Heineken Beer Father’s Day Contest 2022 के विनर्स को बीयर से भरे 5,000 कूलर फ्री में देने का वादा किया जाता है। 

इसके मैसेज में लिखा है कि”आपके पिता के लिए बीयर से भरे 5 हजार कूलर” दिया जा रहा है। बता दें  अगर आपके पास भी इस तरह का कोई ऐसा मैसेज आए तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है।  

वहीं वॉट्सएप के इस स्कैम को लेकर Heineken का कहना है कि Father’s Day Contest 2022 ट्विटर का एक स्कैम हो सकता है। कंपनी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि ये एक घोटाला है जिससे उसे उजागर करने के लिए धन्यवाद भी कहा और लोगों से इससे सतर्क रहने की अपील भी की।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।