Home Tech खबरें माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला के बेटे का निधन-

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला के बेटे का निधन-

30
0

डेस्क। माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के सीईओ सत्य नडेला और उनकी पत्नी अनु के बेटे ज़ैन नडेला का निधन हो गया है। आपको बता दें कि नडेला के बेटे 26 साल के थे। वो सेरेब्रल पाल्सी बीमारी के साथ पैदा हुए थे। सॉफ्टवेयर निर्माता ने अपने कार्यकारी कर्मचारियों को ईमेल के द्वारा इस बात की जानकारी दी कि ज़ैन का निधन हो गया है।

औपचारिक रूप से दिए गए इस संदेश में एग्जीक्यूटिव्स से उनके परिवार के लिए प्रार्थना करने को कहा गया है। 2014 में कंपनी के सीईओ का पद संभालने के बाद से ही नडेला ने कंपनी का प्रॉडक्ट डिजाइन करने पर ध्यान केंद्रित किया है। 

जिस बीमारी से सत्य नडेला के बेटे की मौत हुई यह एक शारीरिक और मानसिक डिसऑर्डर/डिसएबिलिटी है। इसमें शरीर के कुछ अंग सही तरह से काम नहीं करते, मुख्यता टाइट हाथ-पैर, जोड़ों का न हिल पाना और चलने-फिरने में परेशानी होती है।

ये भी जान लीजिए, पिछले साल द चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल (जैन का इलाज इसी हॉस्पिटल में हुआ था) ने नडेलाज की सदस्यता ली थी। सिएटल चिल्ड्रेन्स सेंटर फॉर इंटिग्रेटिव ब्रेन रिसर्च ने इसके एक पार्ट के रूप में जैन नडेला एंडेड चेयर इन पैडेट्रिक न्यूरोसाइंस की स्थापना भी की थी।

बच्चों के अस्पताल के सीईओ जेफ स्परिंग ने एक मैसेज में लिखा, “ज़ैन को संगीत में उनके इलेक्टिक टेस्ट, उनकी ब्राइट सनी स्माइल और उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए जो उन्हें प्यार करते थे, के लिए याद किया जाएगा।’ इस मैसेज को माइक्रोसॉफ्ट के सभी अधिकारियों के साथ साझा किया गया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।