Home Tech खबरें यूट्यूब ने भी लिया रूस पर बड़ा एक्शन, रुक जाएगी कमाई

यूट्यूब ने भी लिया रूस पर बड़ा एक्शन, रुक जाएगी कमाई

45
0

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद अमेरिका और उसके कई सहयोगी देशों द्वारा रूस पर तमाम तरह के प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। कई बड़ी कंपनियों और बैकों ने भी रूस को लेकर कई अहम फैसले लेते हुए उसकी खिलाफत की है। इस कड़ी में प्रतिबंध लगाने के सिलसिले में दिग्गज टेक कंपनी, गूगल का भी नाम जुड़ गया है। गूगल ने रूस के आरटी (RT) और कई दूसरे टीवी डिजिटल चैनलों पर यूट्यूब से होने वाली कमाई पर बैन लगा दिया है।

[object Promise]

फेसबुक ने भी लगाया है बैन-
जानकारी के अनुसार गूगल की ओर से यह महत्वपूर्ण फैसला शनिवार को लिया गया। इसके अंतर्गत गूगल ने रूस के स्वामित्व वाले चैनल्स आरटी और दूसरे चैनलों को यूट्यूब पर उनके वीडियो, व्यू, वॉच टाइम और उस पर आने वाले विज्ञापन से होने वाली कमाई पर रोक लगा दी है। बता दें कि कुछ इसी तरह का फैसला मेटा ने भी अपने फेसबुक प्लेटफॉर्म के लिए लिया है। फेसबुक ने भी रूस पर किसी भी मीडिया हाउस के फेसबुक को इस्तेमाल करते हुए कमाई करने पर रोक लगा दी है।

 

ये भी जान लीजिए कि, रूस फेसबुक और ट्विटर पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है। रूस ने एक दिन पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर पर आंशिक प्रतिबंध लगा दिया था। जानकारी के मुताबिक रूस ने देश की सुरक्षा का हवाला देते हुए इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रतिबंध लगाया है। हालांकि अभी इसकी कोई जानकारी नही है कि यह दोतरफ़ा बैन कबतक रहेगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।