Home चुनाव समाचार चार राज्यों में जीत के बाद अब भाजपा में मंत्रियों का सिलेक्शन...

चार राज्यों में जीत के बाद अब भाजपा में मंत्रियों का सिलेक्शन जारी

2
0

डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक उन चार राज्यों का दौरा करेंगे, जहां पार्टी ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है।

चार राज्यों के विधानसभा चुनावो में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है।  पार्टी ने उत्तर प्रदेश को लगातार दूसरी बार जीतकर नए कीर्तिमान स्थापित किए।  इसके अलावा, यह उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी सत्ता संभालने में कामयाब रही।

 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय बोर्ड ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा विधानसभा में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों और सह-पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की थी।

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर प्रदेश का केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।  भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास को उत्तर प्रदेश का सह पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को क्रमशः उत्तराखंड के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक और सह-पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है।

 केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को मणिपुर के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, जिसमें किरेन रिजिजू सह-पर्यवेक्षक हैं।

 गोवा के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय मत्स्य पालन और पशुपालन राज्य मंत्री एल मुरुगन को क्रमशः केंद्रीय पर्यवेक्षक और सह-पर्यवेक्षक बनाया गया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।