Home चुनाव समाचार क्या कांग्रेस की आंतरिक कलह बनी हार की जिम्मेदार?

क्या कांग्रेस की आंतरिक कलह बनी हार की जिम्मेदार?

7
0

डेस्क। यूपी समेत देश के पांच राज्यों में चुनाव सम्पन हो चुके हैं। आज सभी राजनीतिक पार्टियों की किस्मत का फैसला होना है। आज पता चल जाएगा कि कहाँ किसकी सरकार बनेगी। यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में मतगणना जारी है। लेकिन पंजाब में किसकी सरकार बनेगी ये तय हो चुका है। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आप ने पंजाब में जीत का परचम लहराया है। विधानसभाओं में मतगणना के लिए 1,200 कुल मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। साथ ही 650 से अधिक मतगणना पर्यवेक्षक भी तैनात किए गए हैं और 50,000 से अधिक अधिकारी मतगणना के लिए तैनात है। 

पंजाब में आप की जीत ने पार्टी को एक राष्ट्रीय पार्टी का ठप्पा दे दिया है। साथ ही बहुमत में रही कांग्रेस सत्ता से बड़ी कम सीटे लेकर राजनीति से बाहर हो गई है। कई राजनीतिक विशेषज्ञ कांग्रेस की इस हार के लिए पार्टी में जारी आंतरिक कलह को जिम्मेदार बता रहे हैं। साथ कि कई जानकारों के अनुसार पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेदार ठहरा रहें हैं। 

पार्टी के दिग्गज नेता ने काफी समय पहले ही बता दी थी जमीनी हकीकत-

कांग्रेस पार्टी में 46 सालों तक रहे दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय क़ानून मंत्री अश्विनी कुमार ने फ़रवरी मध्य में ही पार्टी से इस्तीफ़ा देने के बाद यह भविष्यवाणी कर दी थी कि पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की भारी हार होगी साथ ही आम आदमी पार्टी प्रदेश में सरकार बनाएगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।