Home राष्ट्रीय Lakshyadeep: क्राइम में लक्ष्यदीप की स्थिति

Lakshyadeep: क्राइम में लक्ष्यदीप की स्थिति

2
0
Lakshyadeep

Lakshyadeep: मालदीव और लक्ष्यदीप सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है. पीएम मोदी के लक्ष्यदीप दौरे के बाद भारत के लोग लक्ष्यदीप जाने की योजना बना रहे हैं. सोशल मीडिया पर घूमों अपना देश जमकर ट्रेंड कर रहा है. वही अब एक सवाल जो आम नागरिक के मन में भ्रमण कर रहा है की आखिर लक्ष्यदीप में अपराध और कानून व्यवस्था कैसी है.क्योंकि लोग जब अपने शहर को छोडकर जाते हैं तो उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण होती है उनकी सुरक्षा- तो आइये जानते हैं.

जानें लक्ष्यदीप में क्राइम की स्थिति:

सूत्रों के मुताबिक लक्ष्यदीप सुरक्षित स्थान है.अपराधिक गतिविधियाँ यहाँ बेहद कम होती हैं.कत्ल जैसे अपराधों के लिए लक्ष्यदीप में जगह नही है. चोरी और छोटे मोटे अपराध कभी-कभी यहाँ देखने को मिल जाते हैं.अगर हम अभी तक की बात करें तो लक्ष्यदीप में सिर्फ 3 मर्डर हुए हैं. पुलिस की बात करें तो 9 पुलिस स्टेशन हैं, जहां एसएचओ, एएसआई, एसआई, सीआई और हैड कांस्टेबल रैंक के ऑफिसर हैं.

लक्ष्यदीप में एक एयरपोर्ट है. जिसपर बेहद कम पुलिस तैनात है.संख्या में देखें तो लक्ष्यदीप के अगाती पुलिस स्टेशन पर एक इंस्पेक्टर, एक एसआई और एक महिला एसआई, 2 हैड कांस्टेबल और 5 कांस्टेबल तैनात हैं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।