Home राष्ट्रीय INDIA Alliance: इंडिया गठबंधन समाप्त, कांग्रेस के सहयोगी उससे अलग

INDIA Alliance: इंडिया गठबंधन समाप्त, कांग्रेस के सहयोगी उससे अलग

5
0
INDIA Alliance: इंडिया गठबंधन समाप्त, कांग्रेस के सहयोगी उससे अलग

INDIA Alliance: विपक्षी गठबंधन इंडिया की हालत लोकसभा चुनाव से पूर्व ही पतली नजर आ रही है। एकजुटता के मंत्र के साथ चुनावी रण में उतरने को तैयार महागठबंधन चुनाव से पूर्व ही बिखर गया। गठबंधन के सूत्रधार नीतीश कुमार ने बीजेपी का दामन थाम लिया। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस के साथ सीट विभाजन से इनकार कर दिया, अखिलेश ने यूपी में कांग्रेस के लिए 11 सीट देने की घोषणा की। वही कई अन्य दलों ने कांग्रेस के नेतृत्व को नकार दिया। अब ऐसे में सत्ताधारी दल बीजेपी लगातार गठबंधन की चुटकी ले रहा है और अब विपक्षी दल के नेताओं ने भी अपने गठबंधन का मजाक बनाना शुरू कर दिया है।

महा विकास अघाडी (MVA) की बैठक में शामिल वंचित बहुजन अघाडी (VBA) के नेता प्रकाश अंबेडकर ने इंडिया गठबंधन के अस्तित्व पर सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा- अब इंडिया गठबंधन का कोई अस्तित्व नहीं है। हम उस स्थिति को महाराष्ट्र में नहीं देखना चाहते जैसी स्थिति अन्य राज्यों में देखने को मिल मिल रही हैं। मेरी राय में अब इंडिया गठबंधन समाप्त है। उसका अस्तित्व नहीं है। कांग्रेस के सहयोगी उससे अलग हो रहे हैं।

सूत्रों के हवाले से मुझे सूचना मिली है कि समाजवादी पार्टी भी कांग्रेस से अलग हो रही है। या अलग हो चुकी है। उम्मीद करते हैं ऐसा न हो लेकिन आंतरिक सूचनाओं के मुताबिक वह अलग हो चुके हैं। क्योंकि अखिलेश यादव भी अब अलग राह पर चल रहे हैं।

संजय राउत ने इसपर कहा, “इंडिया मोर्चा पूरी तरह से जीवित है क्योंकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) इस समय दिल्ली में सीट बंटवारे पर चर्चा कर रहे हैं। हमने सकारात्मक माहौल में बैठक की। हमारा उद्देश्य चुनाव में भाजपा को हराना है और इसलिए हम सर्वसम्मति से ऐसे कदम नहीं उठाने पर सहमत हुए हैं जिससे भाजपा को फायदा हो।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।