Home राजनीति सरकार बनी तो 50 फ़ीसदी आरक्षण

सरकार बनी तो 50 फ़ीसदी आरक्षण

2
0
सरकार बनी तो 50 फ़ीसदी आरक्षण

लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। पार्टयों द्वारा वादों का दौर आरम्भ हो गया है। बीजेपी अपनी विकास नीति पर चुनाव लड़ रही है। तो विपक्ष एकता का डंका पीट रहा है। हालांकि विपक्ष की एकता में एक नीति जैसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा। ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में सीट विभाजन पर सहमत नहीं हैं, मायावती एकला चलो की नीति पर चल दीं हैं, नीतीश ने इण्डिया गठबंधन को नकार दिया है और बीजेपी के साथ मिलकर पुनः सीएम पद की शपथ ली है। वहीं अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा- यदि हमारी सरकार बनती है तो हम जाति जनगणना करवाएंगे और आरक्षण पर 50 फ़ीसदी की सीमा हटा देंगे।

क्या बोले राहुल गांधी:

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने रांची में जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम पर निशाना साधा। राहुल बोले- जब देश में जाति जनगणना की मांग हो रही थी। पूरा देश चाहता था जाति जनगणना हो। दलित और ओबीसी के हक की बात हो। तो पीएम मोदी जनसभा में कहते हैं कोई जाति नहीं होती। लेकिन जब चुनाव आता है तो वह ओबीसी बन जाते हैं।

देश में 50 फ़ीसदी पिछड़े वर्ग के लोग होंगे, 8 फ़ीसदी आदिवासी और 15 फ़ीसदी दलित आते हैं। लेकिन उनके हक़ की बात कहीं नहीं होती। देश के उच्च पद पर इन समुदाय का कोई व्यक्ति नहीं दिखाई देता। इंडिया गठबंधन की सरकार आयी तो हम 50 फ़ीसदी का आरक्षण ‘हटा देंगे। जाति जनगणना करवाना हमारा पहला लक्ष्य है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।