Home राजनीति Lok Sabha Elections 2024: सीएम योगी आदित्यनाथ ने की सपा विधायकों की...

Lok Sabha Elections 2024: सीएम योगी आदित्यनाथ ने की सपा विधायकों की तारीफ

82
0
Lok Sabha Elections 2024: CM Yogi Adityanath praised SP MLAs

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए सियासी घमासान तेज हो गया है, इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अमेठी में एक जनसभा की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और सपा गठबंधन पर जमकर निशाना साधा जबकि कुछ सपा विधायकों की खुलकर तारीफ की.

भगवान राम को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा से नाता तोड़ लिया है और समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह और मनोज पांडे ने कहा है कि भगवान राम से उनका पीढ़ियों का रिश्ता है. वे भूखे रह सकते हैं लेकिन भगवान राम से दूर नहीं रह सकते।

सीएम योगी ने की सपा विधायक की तारीफ

सीएम योगी ने मंच से इन सपा विधायकों का नाम लिया. उन्होंने कहा, ”मैं गौरीगंज के विधायक श्री राकेश प्रताप सिंह को धन्यवाद देता हूं। मैं रायबरेली के विधायक श्री मनोज पांडे को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। राम लला के अयोध्या से शामिल होने के बाद सभी विधायकों ने सुझाव दिया, ”चलो मिलकर राम लला से मिलें”, उन्होंने कहा, ”अगर ऐसा होता तो ये सभी विधायक इसका समर्थन करते.”

उन्होंने आगे कहा, ”समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि नहीं, हम राम मंदिर के खिलाफ हैं, लेकिन फिर सांसदों ने कहा कि नहीं, हम उन लोगों का समर्थन नहीं कर सकते जो राम के खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि हमें कोई अधिकार नहीं है।” आपसे हमारा रिश्ता यह है कि हम राम से घनिष्ठ रूप से जुड़े हुए हैं। हम पीढ़ियों तक भूखे रह सकते हैं… हमारा काम राम के बिना नहीं चल सकता।”

रामलला की प्रतिष्ठा के बाद सभी विधायकों को राम मंदिर के दर्शन के लिए ले जाया गया, लेकिन सपा विधायक मौजूद नहीं रहे. इसका असर राज्यसभा चुनाव में देखने को मिला जब कई एसपी सांसदों ने पाला बदल लिया और बीजेपी उम्मीदवारों को वोट दिया. इसमें राकेश प्रताप सिंह और मनोज पांडे का नाम शामिल था. हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मनोज पांडे से मिलने उनके घर गए थे और उनकी एक तस्वीर जारी की गई थी.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।