Home राष्ट्रीय Citizenship Amendment Act: CAA के विरोध में क्या बोलीं नेहा राठौर

Citizenship Amendment Act: CAA के विरोध में क्या बोलीं नेहा राठौर

9
0
Citizenship Amendment Act: CAA के विरोध में क्या बोलीं नेहा राठौर

Citizenship Amendment Act: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को केंद्र की मोदी सरकार ने लागू कर दिया है। अब कोई भी गैर मुस्लिम भारत की नागरिकता प्राप्त कर सकता है। नागरिकता पाने के लिए आवेदन करने हेतु गृह मंत्रालय ने एक कानून बनाया है। मोदी समर्थक केंद्र के इस निर्णय की खूब सराहना कर रहे हैं। तो विपक्ष के कई बड़े चेहरों समेत कई लोकप्रिय हस्तियां इसकी आलोचना कर रही हैं। आलोचना की कड़ी में अब एक बड़ा नाम नेहा राठौर का जुड़ गया है।

लोक गायिका और सरकारों को अपने गानों के माध्यम से कटघरे में खड़ी करने वाली नेहा राठौर ने कहा- वो CAA की बात करेंगे, तुम इलेक्टोरल बॉण्ड पर अड़े रहना। नेहा ने पीएम मोदी की फोटो साझा करते हुए कहा- नकी प्राथमिकता सूची में आपके मुद्दे कहाँ होंगे? इनको देशभर में फैली बेरोज़गारी और मंहगाई जैसी समस्याओं से कितना फ़र्क़ पड़ता होगा? आपकी दाल-रोटी या आपके बच्चे की पढ़ाई और स्वास्थ्य के मुद्दे से इनको कितना मतलब होगा?

सरकार के मुताबिक़ CAA से किसे होगा लाभ:

मोदी सरकार के समर्थकों द्वारा दावा किया जाता है। CAA उन भारतीयों की घर वापसी के द्वार खोल देगा जो लोग 1947 में भारत विभाजन के वक्त पाकिस्तान और बांग्लादेश चले गए थे और उनका वहां शोषण किया जा रहा है। कानून के लागू होने से हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के कई लोगों जिनका अन्य देशों में उत्पीड़न हो रहा है वह अब भारत की नागरिकता प्राप्त कर सकते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।