Home राष्ट्रीय तीन दिन बाद खुलेंगे स्कूल, सेक्शन वाइज बुलाए जाएंगे बच्चे

तीन दिन बाद खुलेंगे स्कूल, सेक्शन वाइज बुलाए जाएंगे बच्चे

6
0

[object Promise]

प्रतापगढ़ : कोरोना संक्रमण काल के बाद 19 अक्टूबर से स्कूल खोले जा रहे हैं। इस दौरान स्कूलों में बच्चों को आने को लेकर अभिभावकों से लिखित अनुमति ली जाएगी। इसके साथ ही स्कूल संचालकों को कोविड- 19 से बचाव के सारे इंतजाम करने होंगे। इसके लिए डीआइओएस ने शुक्रवार को स्कूलों के प्रधानाचार्यो से आनलाइन बैठक कर निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में छात्रों के आने को लेकर अभिभावकों से अनुमति ली जाए। उन्हें सेक्शन वाइज बुलाया जाए। बच्चों को एक-एक मीटर की दूरी पर बैठा कर शिक्षा दी जाए। स्कूल संचालकों को संपूर्ण स्वच्छता बनाए रखना होगा। संक्रमण से बचाव के सारे इंतजाम करने होंगे। डीआइओएस सर्वदा नंद ने बताया कि छात्रों के विद्यालय आने के पहले शिक्षक अभिभावकों से मिल कर उनसे बच्चों को स्कूल भेजने की लिखित अनुमति प्राप्त कर लें।

[object Promise]
कोरोना संक्रमण काल के बाद 19 अक्टूबर से स्कूल खोले जा रहे हैं। इस दौरान स्कूलों में बच्चों को आने को लेकर अभिभावकों से लिखित अनुमति ली जाएगी। इसके साथ ही स्कूल संचालकों को कोविड- 19 से बचाव के सारे इंतजाम करने होंगे। इसके लिए डीआइओएस ने शुक्रवार को स्कूलों के प्रधानाचार्यो से आनलाइन बैठक कर निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में छात्रों के आने को लेकर अभिभावकों से अनुमति ली जाए। उन्हें सेक्शन वाइज बुलाया जाए।

बच्चों को सेक्शन वाइज ही कालेज में बुलाया जाएगा। कालेज में कक्षा नौ में सात, दस में पांच, 11 में पांच, 12 में चार सेक्शन हैं। अभिभावकों से लिखित अनुमति के लेने के बाद बालिकाओं को सेक्शन वाइज बुलाकर उन्हें शारीरिक दूरी के मानक के अनुसार एक मीटर दूरी पर बैठाया जाएगा।

गरिमा श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य, जीजीआइसी

 

सेक्शन वाइज बच्चों को बुलाया जाएगा। कक्षा नौ में छह, कक्षा 10 में छह, कक्षा 11 व 12 में चार-चार सेक्शन हैं। एक दिन में एक सेक्शन के बच्चों को उनके अभिभावकों की सहमति पर विद्यालय में बुलाया जाएगा।

-बीके सोनी, प्रधानाचार्य, न्यू एंजिल्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल —-

19 अक्टूबर से बच्चों को भेजने को लेकर अभिभावकों को सूचना दे दी गई है। दो पाली में स्कूल चलाएंगे। एक कक्षा के बीस बच्चों को एक दिन तथा बीस बच्चे को दूसरे दिन बुलाया जाएगा। अभिभावकों से लिखित अनुमति के बाद ही बच्चे बुलाए जाएंगे।

  • डॉ. प्रभात शर्मा, प्रधानाचार्य, प्रभात एकेडमी

 

19 अक्टूबर से बच्चों को कालेज में सेक्शन वाइज बुलाया जाएगा। बच्चों को कोविड के नियमों के तहत बैठाया जाएगा। अभिभावकों से लिखित अनुमति लेने का कार्य किया जा रहा है। बचाव के सारे इंतजाम विद्यालय में रहेंगे।

राजकुमार सिंह, प्रधानाचार्य, जीआइसी

 

सरकार का यह कदम तभी स्वागत योग्य होगा, जब विद्यालयों में सावधानी बरती जाए। ज्यादातर विद्यालय सावधानी नहीं रखते हैं।

-शारदा प्रसाद मिश्र, अभिभावक,गौरा प्रतापगढ़

 

सरकार का स्कूल खोलने का निर्णय ठीक है, लेकिन यह सावधानी रखी जाए कि विद्यार्थियों का जीवन सुरक्षित भी रहे। उनकी पढ़ाई भी जारी रहे और उनकी पढ़ाई का नुकसान न हो।

-मो.मुस्तकीम, अभिभावक

 

विद्यालय में संसाधनों का अभाव है, सेनिटाइजर रोज कैसे होगा। जागरूकता का अभाव है। यदि लोग जागरूक रहें तो विद्यालय खोला जा सकता है । छोटे बच्चों का विद्यालय अभी नहीं बुलाना चाहिए।

  • विनय कुमार तिवारी, अभिभावक

 

विद्यालय अभी एक महीना नहीं खुलना चाहिए। कोरोना की रफ्तार अब कम हो रही है। एक महीने बाद संख्या कम हो जाएगी। एक महीने बाद विद्यालय खुलने चाहिए।

-ब्रह्मदेव तिवारी, अभिभावक

 

विद्यालय खोलने का निर्णय स्वागत योग्य है। हम विद्यालय में सावधानी बरतेंगे व प्रतिदिन विद्यालय को सैनिटाइज करेंगे। सभी छात्र छात्राओं को सामाजिक दूरी रखते हुए शिक्षण कार्य करेंगे। हर विद्यार्थी मास्क में ही विद्यालय आएगा। सरकार की गाइड लाइन का पालन होगा।

-स्कंद नारायण तिवारी, शिक्षक

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।