Home उत्तर प्रदेश सीएम योगी आज करेंगे मुंडेरवा चीनी मिल का लोकार्पण, प्रतिदिन होगी 50...

सीएम योगी आज करेंगे मुंडेरवा चीनी मिल का लोकार्पण, प्रतिदिन होगी 50 हजार क्विंटल पेराई

3
0

सीएम योगी आज करेंगे मुंडेरवा चीनी मिल का लोकार्पण, प्रतिदिन होगी 50 हजार क्विंटल पेराई

बस्ती. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को 21 साल से बंद पड़ी मुंडेरवा चीनी मिल का लोकार्पण करेंगे। मिल में 50 हजार क्विंटल प्रतिदिन पेराई क्षमता का नई यूनिट और 27 मेगावाट बिजली उत्पादन प्लांट स्थापित किया गया है।  इस चीनी मिल को चलवाने की मांग किसानों की तरफ से लंबे समय से की जा रही थी।

मुख्यमंत्री आज मिल का लोकार्पण करने के साथ ही इसके पहले पेराई सत्र का शुभारंभ करेंगे। गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री सुरेश राणा ने बुधवार को नवनिर्मित चीनी मिल परिसर का भ्रमण किया और मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ ने पूर्वांचल की दो बंद पड़ी चीनी मिलों, मुंडेरवा (बस्ती) व पिपराइच (गोरखपुर) को चलाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी थी। मुंडेरवा चीनी मिल का शिलान्यास मार्च 2018 में हुआ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।