Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में मदरसा से जुड़े बच्चों में पॉलिथीन बंदी को लेकर किया...

कुशीनगर में मदरसा से जुड़े बच्चों में पॉलिथीन बंदी को लेकर किया जागरूक

49
0

[object Promise]
रिपोर्ट उपेंद्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर : पॉलीथिन बंदी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रविवार को समाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मीकांत शुक्ल व प्रबंंधक युसूफ आलम के नेतृत्व मे मदरसा युसुफिया फैजुल रसूल विधालय खजुरिया के बच्चों के हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर जोशीले स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया । उन्होंने लोगों से पॉलीथिन का प्रयोग न करने की अपील करते हुए उसके दुष्प्रभावों के बारे में बताया।

उक्त विधालय मे रविवार को सुबह नौ बजे विधालय प्रागंण मे आयोजित जागरूकता कार्यक्रम मे बच्चों ने धरती को न करें मैला, उपयोग करें थैला और धरती को बचाना है पॉलीथिन को मिटाना है जैसे स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। बच्चों ने प्रागंण मौजूद लोगों को बताया कि पॉलीथिन पृथ्वी के लिए जहर है, जब तक हम पॉलीथिन का प्रयोग करेंगे तब तक हमारी पृथ्वी खतरे में रहेगी। इसके लिए हमें पॉलीथिन का बहिष्कार करना होगा। समाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मीकांत शुक्ल व प्रबंधक युसूफ आलम ने सभी बच्चों को पॉलीथिन का उपयोग न करने की शपथ दिलाई । उन्होंने बताया कि आज प्लास्टिक वेस्ट देश की सबसे बड़ी समस्या बना हुआ है।

हाल ये है कि इसके निस्तारण की कोई व्यवस्था न होने के कारण रोजाना सैकड़ों टन पॉलीथिन हर रोज कचरे के रूप में पृथ्वी को प्रदूषित कर रही है। इसलिए हमें पॉलीथिन का बहिष्कार करना होगा। इस दौरान दीपक शर्मा, इम्तियाज अली,फैसल,सत्येंद्र, जमीरउद्दीन,अजय,वाजीद,खुशनसीब,रियाजुद्दीन,लालबहादुर, अजहर,अभिषेक, क्यामुदिन आदि मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।