Home राष्ट्रीय ‘Shameful’ : राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ का टीएमसी सांसद द्वारा उनकी नकल...

‘Shameful’ : राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ का टीएमसी सांसद द्वारा उनकी नकल करना

48
0

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ मंगलवार को संसद परिसर में विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक तृणमूल सांसद द्वारा उनका मजाक उड़ाए जाने से नाखुश हैं। धनखड़ ने कहा कि सांसद उन्हें निशाने पर लेकर चेयरमैन की संस्था का मजाक उड़ा रहे हैं।

धनखड़ ने सदन में कहा, “मैंने सदन स्थगित कर दिया है. लोगों के मन में इस संस्था के ख़िलाफ़ किस तरह की प्रतिक्रिया है, आपको पता नहीं है और हमें निम्नतम स्तर देखने का अवसर मिला है.”

चर्चा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पी. चिदंबरम सदन में थे. सभापति ने कहा, “मिस्टर चिदम्बरम यहां हैं। मि. चिदम्बरम आप बहुत वरिष्ठ सदस्य हैं। कल्पना कीजिए कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी जब आपके वरिष्ठ नेता एक सांसद द्वारा सभापति संस्था का मजाक उड़ाते हुए वीडियोग्राफी कर रहे होंगे, जैसा कि मैं एक व्यक्ति के तौर पर देखता हूं।”

“एक किसान के रूप में मेरी पृष्ठभूमि को न लें, समुदाय के सदस्य के रूप में मेरी पृष्ठभूमि को न लें। अध्यक्ष की संस्था को तबाह कर दिया गया है और वह भी एक राजनीतिक दल द्वारा जो इतना आगे बढ़ गया है कि एक संसद सदस्य, एक वरिष्ठ एक, दूसरे सदस्य की वीडियोग्राफी करता है। किसलिए?,” उन्होंने कहा।

चेयरमैन ने आगे कहा, “मैं आपको बता रहा हूं कि मुझे तकलीफ हुई है। इंस्टाग्राम पर मिस्टर चिदंबरम, आपकी पार्टी ने एक वीडियो डाला था जिसे बाद में वापस ले लिया गया। यह मेरे लिए शर्म की बात थी। आपने मुझे नीचा दिखाने, मेरा अपमान करने के लिए प्रवक्ता के आधिकारिक ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल किया।” , एक किसान के रूप में मेरी पृष्ठभूमि का अपमान करें, एक जाट के रूप में मेरे पद का अपमान करें, एक अध्यक्ष के रूप में मेरे पद का अपमान करें।”

इस बीच कुछ सांसद राज्यसभा में नारे लगा रहे थे और वे अपनी सीटों से बाहर आ गए. सभापति ने उन्हें रोका और कहा, “सर, ये गंभीर मुद्दे हैं। कृपया अपनी सीट पर वापस जाएं।”

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।