Home व्यापार बड़े फाइनेंशियल इन्फ्लूएंसर पर लगेगी लगाम

बड़े फाइनेंशियल इन्फ्लूएंसर पर लगेगी लगाम

52
0

बिजनेस: सोशल मीडिया आज लोगों के जीवन का हिस्सा बना हुआ है। कई लोग सोशल मीडिया के माध्यम से आज जबरदस्त कमाई कर रहे हैं तो कई लोग दूसरों को कमाई करने के तरीके बताने का व्यापार चला रहे हैं। यह लोग सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर हैं जो लोगों को लखपति बनने की सलाह देते हैं और उनसे निवेश के लिए कहते हैं। लेकिन अब इंफ्लूएंसर पर लगाम लगने वाली है। 

सेबी चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच कहते हैं बड़े फाइनेंशियल इन्फ्लूएंसर लोगों को अधिक धन कमाने के लिए प्रेरित करते हैं और निवेश के लिए उकसाते हैं। वहीं जब उनको लाभ हो जाता है तो वह निवेशकों को छोड़कर भाग जाते हैं जिससे सबसे अधिक नुकसान छोटे निवेशकों को झेलना पड़ता है। फाइनेंशियल इन्फ्लूएंसर निवेशकों के लिए खतरा बन रहे हैं जल्द ही इनके लिए कंसल्टेशन पेपर लाया जाएगा। 

जानकारी के लिए बता दें बड़े फाइनेंशियल इन्फ्लूएंसर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को प्रभावित करते हैं। सोशल मीडिया पर इनके खूब फ़ॉलोअर्स होते हैं यह अपने फ़ॉलोअर्स को निवेश के लिए प्रेरित करते हैं और उनके निवेश से अपना लाभ आंकते हैं। हालाकि अब इनपर लगाम लगाने के लिए सेबी सख्त रुख में नजर आ रही है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।