Home व्यापार HDFC ने मर्जर से पहले बढ़ाया हिस्सा

HDFC ने मर्जर से पहले बढ़ाया हिस्सा

15
0

बिजनेस:  HDFC ने मर्जर से पूर्व अपनी हिस्सेदारी को बढ़ा दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक HDFC ने अपनी हिस्सेदारी को 50% बढ़ाया है. बीते दो दिनों में HDFC की हिस्सेदारी में 1.5% की बढ़ोतरी देखने को मिली है। 

बता दें HDFC को रिजर्व बैंक ने अप्रैल में सलाह दी थी कि HDFC लाइफ इंश्योरेंश व अपनी अन्य पॉलिसी में मर्जर से पूर्व हिस्सेदारी को 50 फीसदी कर ले। वहीं अब एचडीएफसी ने दो दिनों के अंदर ही 2111 करोड़ रुपये मूल्य के साथ लाइफ इंश्योरेंस इकाई में 1.5 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ा ली है। 

चडीएफसी ने HDFC लाइफ के 1.66 करोड़ शेयरों की खरीद की है. ये खरीद 674.87 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की गई है. ये डील 1119 करोड़ रुपये की रही है. इससे पहले मंगलवार को ही HDFC ने HDFC लाइफ में 0.7 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी थी एचडीएफसी ने 667.1 के भाव पर 1.5 करोड़ शेयरों की खरीद की है। 

मंगलवार की डील 993 करोड़ रुपये की रही है. मार्च 2023 के आंकड़ों के अनुसार HDFC की HDFC लाइफ इंश्योरेंस में 48.65 फीसदी हिस्सेदारी थी. दो दिन की खरीद के साथ अब हिस्सेदारी बढ़कर 50 फीसदी से ज्यादा हो गई है। 

जानकारी के लिए बता दें 30 जून को ही HDFC और HDFC बैंक की अलग अलग बोर्ड बैठक होगी. 30 जून को होने वाली HDFC की बैठक मर्जर से पहले इसके बोर्ड की अंतिम बैठक होगी। इसके बाद 13 जुलाई को HDFC के शेयर बाजार से बाहर हो जाएंगे और बदले में HDFC बैंक के शेयर HDFC के शेयर धारकों को जारी होंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।